खतरा : ऑनलाइन बेची जा रही हैं आर्मी की वर्दियां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 10:43 AM (IST)

जालंधर (कमलेश): देश की बड़ी ई-कॉमर्स वैबसाइट पर आर्मी की वर्दियां बेची जा रही हैं जोकि खतरे को दावत दे रहा है। गौरतलब है कि आतंकी पहले भी आर्मी की वर्दियां पहनकर भारत में बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

 उड़ी में आर्मी कैंपस में भी आतंकी आर्मी की वर्दियां पहनकर दाखिल हो गए थे और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी थी और कई सैनिक शहीद हुए थे। इससे पहले भी पठानकोट एयरफोर्स कैंपस में आतंकी आर्मी की वर्दियां पहनकर दाखिल हुए थे। इसके अलावा कई अन्य जगहों पर भी आतंकी आर्मी की वर्दी की आड़ में देश की सुरक्षा से खेल चुके हैं लेकिन कई वारदातों के बावजूद खुफिया एजैंसियों ने कोई सबक नहीं सीखा। 

यह बात कई बार सामने आई है कि आम आदमी भी दुकान से आर्मी की वर्दी खरीद सकता था और आर्मी की पैंट्स को पहनना लोगों ने फैशन बना दिया था लेकिन इस प्रक्रिया पर सख्ती बरती गई थी और बिना आईकार्ड के किसी को भी अब आर्मी की वर्दी प्रोवाइड नहीं कराई जाती और वर्दी की बिक्री का पूरा रिकार्ड रखा जाता है। ऐसे में देश की एक बड़ी ई-कॉमर्स वैबसाइट पर आर्मी की वर्दियों की उपलब्धि और आसानी से डिलीवरी ङ्क्षचता का विषय है क्योंकि ऑनलाइन आर्मी की वर्दी ऑर्डर कर आतंकी ग्रुप बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया एजैंसियों को तुरंत इस ओर सख्त कदम उठाने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News