रायपुर बन गया परगट का करीबी, इसलिए मुझे बदनाम कर रहा है: मक्कड़

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 01:38 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): कूल रोड की जमीन को लेकर अकाली नेताओं परमजीत सिंह रायपुर और सर्बजीत सिंह मक्कड़ के बीच का विवाद गर्माता जा रहा है। इसी बीच गत दिनों रायपुर ने एक प्रैस कांफ्रैंस करके मक्कड़ पर धोखाधड़ी और वायदा खिलाफी के आरोप लगाए थे, जिसके विरोध में आज सर्बजीत सिंह मक्कड़ ने प्रैस कांफ्रैंस की। मक्कड़ ने कहा कि रायपुर की कांग्रेसी विधायक परगट सिंह से कैंट हल्के में नजदीकियां बढ़ी हुई हैं जिसके चलते जब भी कोई चुनाव आता है तो रायपुर अकाली दल को बदनाम करने के लिए उक्त प्लाट के नाम पर मेरा विरोध करने लगता है। 

उन्होंने कहा कि जिस प्लाट का विवाद है, उसका रिकार्ड जब मर्जी कोई चैक कर ले। उक्त प्लाट में उनका तो चौथा हिस्सा है। उन्होंने बताया कि यह प्लाट 1997 में उन्होंने भाईवाली में खरीदा था। 4 लोगों के हिस्से 13-13 मरले आते हैं। 28 लोगों ने रजिस्ट्री उनके नाम की थी। इसके सारे सबूत मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि 2005 में ढेसी भाइयों ने दोबारा इस जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली जो कि गलत था। इसके बाद गुंडों के जरिए उक्त प्लाट पर कब्जा करने की कोशिश की। मौके पर पुलिस आई और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने पुलिस को बताया कि ढेसी भाइयों ने उन्हें जमीन पर कब्जा करने के लिए भेजा था।
 

इसी दौरान किसी जैपाल नामक व्यक्ति ने अदालत में केस किया कि उससे इस जमीन का 6 लाख रुपए बयाना लिया गया था जो उसे वापस दिलाया जाए। मक्कड़ ने कहा कि कोर्ट के आदेशों पर मैंने उस व्यक्ति का बयाना वापस किया और उससे डिग्री अपने हक में ली। मक्कड़ ने आरोप लगाया कि 2005 से 2017 तक रायपुर को इस जमीन का याद नहीं आई पर 2017 चुनावों से पहले उसने इस जमीन के मुद्दे को ब्लैकमेङ्क्षलग करने के लिए इस्तेमाल किया। अब फिर लोकसभा चुनावों में इस मुद्दे को दोबारा उठाकर अकाली दल का नुक्सान कर रहा है। उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि इस जमीन की रजिस्ट्री में किसी श्मशानघाट या सरकारी सड़क के खसरा नंबर इस्तेमाल किए गए हैं। मक्कड़ ने कहा कि न तो कभी बड़े बादल ने इस मामले में उनका रायपुर से कोई फैसला करवाया है अैर न ही सुखबीर ने कोई सिट बनाकर इस मामले में चुनावों से पहले कोई रिपोर्ट देने को कहा है। मक्कड़ ने कहा कि अगर कोई जांच कमेटी उनसे इस बारे पूछताछ करेगी तो वह सारे कागजात दिखा देंगे, पर अभी तक किसी ने कोई बात इस बारे उनसे नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News