आंधी से 20 घंटे बिजली रही गुल, फसल बर्बाद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 11:50 AM (IST)

फरीदकोट/जैतो/कोटकपूरा/मलोट: पंजाब के बाकी हिस्सों की तरह फरीदकोट में आई तेज आंधी के कारण चाहे जानी नुक्सान से बचाव हो गया है। मगर पुराने बड़े वृक्षों के उखड़ने, निशान साहिब व टावर के गिरने की खबरें आ रही हैं।फरीदकोट-फिरोजपुर रोड पर वृक्ष गिरने के कारण पूरी रात ट्रैफिक बंद रहा जिसे सुबह 11 बजे के बाद बहाल किया जा सका। आंधी के कारण कई स्थानों पर खम्भे गिरने व तारें टूटने के कारण बिजली की सप्लाई 20 घंटे गुजरने पर भी चालू नहीं हो सकी जिस कारण सरकारी विभागों का कामकाज भी काफी हद तक प्रभावित हुआ।

आंधी के कारण फरीदकोट-फिरोजपुर रोड पर 10 के करीब सफेदे के पेड़ गिर जाने के कारण व फरीदकोट-भोलूवाला, पक्खी गांवों को जाती ङ्क्षलक सड़कों पर भी वृक्ष गिरने के कारण सुबह तक आवाजाही प्रभावित रही। जिले के गांव किला नौं में गुरुद्वारा साहिब का निशान साहिब टूट कर गिर गया। इसी तरह मोहल्ला खोखरां में मोबाइल कंपनी का टावर टूट कर गिर गया। गांव मचाकी के सरकारी स्कूल व गांव किला नौं के सरकारी स्कूल में भी आंधी के कारण वृक्षों के उखड़ जाने की खबरें मिली हैं।

आंधी के कारण फरीदकोट के छावनी क्षेत्र में सरकंडे को भी आग लग गई जिसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड मंगवानी पड़ी।  सारी रात रुक-रुक कर बारिश होती रही, जिस कारण वृक्षों का भारी नुक्सान हुआ। इसके अलावा कई गांवों में किसानों की खेतों में काटने के लिए तैयार खड़ी गेहूं की फसल भी बिछ गई जिस कारण किसानों को भारी आॢथक नुक्सान झेलना पड़ सकता है। कृषि विभाग के मुख्य अफसर डा. हरविंद्र सिंह ने बताया कि आंधी के साथ गेहूं का नुक्सान हुआ है व गेहूं की पैदावार 1 प्रतिशत घट जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News