मक्खियों का छत्ता तोडऩे पेड़ पर चढ़े व्यक्ति की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 03:29 PM (IST)

महेंद्रगढ़ (मोहन): स्थानीय जन-स्वास्थ्य विभाग कार्यालय परिसर में खड़े एक नीम के पेड़ पर लगे मधुमक्खी के छत्ते को तोडऩे के लिए ऊपर चढ़े एक व्यक्ति की पेड़ के नीचे पड़े ईंधन में अचानक आग लग जाने से संदिग्ध मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने जन-स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों पर उसे जबरदस्ती पेड़ पर चढ़ाकर मारने का आरोप लगाया है, जबकि विभाग कर्मियों का कहना है कि मृतक मधुमक्खियों का छत्ता तोडऩे के लिए पेड़ पर चढ़ा था। इसी दौरान पेड़ के नीचे पड़े ईंधन में उसके द्वारा जलाए गए कपड़े से आग लग गई। जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। इन्हीं आरोप प्रत्यारोप के बीच कल रविवार को सायं हुए इस हादसे के शिकार व्यक्ति का सोमवार सुबह पोस्टमार्टम हुआ। 

पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार पर मृतक को फ ोन करके बुलाने वाले विभाग के एक कर्मचारी पर देर सायं धारा 304/ए के तहत मामला दर्ज किया है। मृतक ब्रह्मदत्त पुत्र रामदास वासी गांव सिगड़ी के दामाद कुलदीप ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि रविवार को जन-स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी ने फ ोन करके उसके ससुर को विभाग परिसर में नीम के पेड़ पर लगे एक मधुमक्खी के छत्ते को तोडऩे के लिए बुलवाया था। 

पेड़ की ऊंचाई अधिक होने के कारण उसके ससुर ने छत्ता तोडऩे से मना कर दिया था। इसके बावजूद भी विभाग कर्मियों ने जबरदस्ती उसे पेड़ पर छत्ता तोडऩे के लिए चढ़ा दिया। इसी दौरान विभाग कर्मियों ने एक जलता हुआ कपड़ा भी उसके ससुर के हाथ में थमा दिया ताकि उसके धुआं से मधुमक्खियों को भगाया जा सके। पेड़ की ऊंचाई अधिक होने के कारण वह जलता हुआ कपड़ा उसके ससुर के हाथ से छूट गया और पेड़ के नीचे पड़े ईंधन के ढेर पर गिर गया। देखते ही देखते ईंधन में भयानक आग लग गई और उसका ससुर इस आग की भेंट चढ़ गया। कुलदीप ने आरोप लगाया है कि जन-स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से उसके ससुर की मौत हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static