शरारती तत्वों ने की डा. अम्बेदकर की प्रतिमा खंडित

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 03:19 PM (IST)

जींद (मलिक): घिमाना गांव में रविवार रात शरारती तत्वों ने बाबा भीमराव अम्बेदकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया। घटना की सूचना पाकर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मोहल्ले के ही एक व्यक्ति ने डा. भीमराव अम्बेदकर की प्रतिमा को खंडित किया है। सदर थाना पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर एक व्यक्ति के खिलाफ सामाजिक उन्माद फैलाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

घिमाना में बाबा भीमराव अम्बेदकर की प्रतिमा स्थापित की गई है। रविवार देर रात को किसी व्यक्ति ने बाबा भीमराव अम्बेदकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया। प्रतिमा का हाथ खंडित किया गया था। पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि घिमाना गांव के रामफल परिवार का अपनी ही जाति के लोगों से विवाद चला आ रहा है। रामफल परिवार एक तरफ है तो उसकी जाति के अन्य लोग दूसरी तरफ हैं। बाबा भीमराव अम्बेदकर की जयंती पर मोहल्ले के लोगों ने रामफल को बुलाया था, लेकिन वह जयंती में शामिल नहीं हुआ।

मोहल्ले के लोगों को जब प्रतिमा खंडित की सूचना मिली तो उनमें रोष फैल गया। मोहल्ले के लोगों की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने रामफल के खिलाफ सामाजिक उन्माद फैलाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सदर थाना के जांच अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि फिलहाल रामफल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static