रेलवे स्टेशन पर शरारती तत्व पुलिस की वर्दी पहनकर कर रहे लूट-खसोट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 12:14 PM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): रेलवे स्टेशन पर बिहार की तरफ जाने वाले युवकों के साथ पुलिस की वर्दी पहने कुछ लोग लूट-खसोट कर रहे हैं। जी.आर.पी. ने सभी स्टेशन की सुरक्षा में तैनात सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे गिरोह पर नजर रखें और अगर कोई ऐसी सूचना मिलती है तो पीड़ित के बयान दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जाए।

जी.आर.पी. थाना प्रभारी रामबचन राय की अगुवाई में टीम कार्य कर रही है। पिछले दिनों रेलवे यार्ड में हुई ट्रेन स्नैङ्क्षचग की घटनाओं को रोकने के लिए जी.आर.पी. ने दिल्ली व लुधियाना यार्ड में 2-2 जवानों की ड्यूटी लगाई है। जवानों पर नजर रखने के लिए एक एस.आई. अधिकारी को जिम्मेदारी सांैपी गई है जो समय-समय पर दोनों टीमों की यार्ड में मौजूदगी की जांच कर रहे हैं लेकिन इसके बाद भी कुछ शरारती तत्व पुलिस वर्दी पहनकर लूट-खसोट कर रहे हैं। पहला मामला लगभग 3-4 दिन पुराना है। इसकी शिकायत स्टेशन मास्टर तक भी पहुंची थी कि किसी युवक से वर्दीधारी व्यक्ति ने लूट-खसोट की है।

ऐसा ही एक मामला रविवार सुबह भी संज्ञान में आया। आर.पी.एफ. थाने में मौजूद बिहार निवासी ने बताया कि वह बलाणा में काम करता था और शनिवार रात घर जाने के लिए अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन आया था लेकिन यहां मिले एक वर्दीधारी व्यक्ति ने उसे बातों में उलझा लिया और उसके पास रखे पैसे छीन लिए। हालांकि मामला आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. के संज्ञान में आया, लेकिन जांच के दौरान उनका कोई भी व्यक्ति इस कार्य में संलिप्त नहीं पाया गया।

12 से 4 के बीच विशेष चौकसी 
अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों में जी.आर.पी. द्वारा विशेष चौकसी बरती जा रही है। स्नैङ्क्षचग व चोरी की घटनाओं को अंजाम देन वाले लोगों की धरपकड़ के लिए 2 विशेष टीमों का गठन किया गया है तो देर रात रेलवे यार्ड में रूकने वाली ट्रेनों पर विशेष निगरानी रख रहे हैं और रात 12 बजे से तड़के 4 बजे तक यार्ड में लगातार गश्त कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static