MI vs RCB : हार्दिक की तूफानी पारी, मुंबई ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क : हार्दिक पांड्या (37 रन) की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आईपीएल मैच के दौरान राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 19 ओवर में 172 रन बनाते हुए लक्ष्य को हासिल किया। इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु ने 7 विकेट गंवाकर 20 ओवर खेलते हुए 171 रन बनाए। 

PunjabKesari

बेंगलुरु की शुरुआत धीमी रही और टीम ने 2.1 ओवर में 12 रनों पर कप्तान कोहली का विकेट गंवा लिया। कोहली 9 गेंदों पर 8 रन बनाकर कैच आउट हुए। अभी बेंगलुरु ने 50 रन भी नहीं पूरे किए थे कि 6.6 ओवर में पार्थिव पटेल भी पवेलियन लौट गए। वह 20 गेंदों पर 28 रनों की पारी ही खेल पाए। अगला विकेट 17.1 ओवर में मोइन अली का गिरा लेकिन तब तक टीम का स्कोर 144 तक पहुंच गया था। अली 32 गेंदों पर 50 लगाकर लसिथ मलिंगा की गेंद का शिकार बने। इसी ओवर की पांचवी गेंद पर बेंगलुरु को मार्कस स्टोइनिस के रूप में एक और झटका लगा तथा स्टोइनिस को बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौटना पड़ा। अंतिम ओवर में टीम के तीन विकेट गिरे। 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर डिविलियर्स (51 गेंदों पर 75 रन), तीसरी गेंद पर अक्षदीप नाथ (3 गेंदों पर 2 रन) और पांचवी गेंद पर पवन नेगी (0) आउट हुए। अंत में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज बिना खाता खोले नाबाद वापस लौटे।

PunjabKesari

मुंबई की तरफ से लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी काफी शानदार रही और 31 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसी के साथ ही जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 49 और हार्दिक पांड्या ने 21 रन देकर टीम को एक-एक विकेट दिलाया। जसप्रीत बुमराह (22 रन) आज कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। इसके अलावा राहुल चाहर ने 31 और क्रुणाल पांड्या ने 10 रन दिए।

PunjabKesari

मुंबई की शरुआत शानदार रही और टीम ने 7 ओवर में 70 रन बना लिए थे। लेकिन 8वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा 19 गेंदों पर 28 रन आउट हो गए। रोहित के बाद क्विंटन डी कॉक (26 गेंदों पर 40 रन) भी इसी ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर वापस लौट गए। टीम का स्कोर 104 पर पहुंचा ही था कि इशान किशन (9 गेंदों पर 21 रन) 10.3 ओवर में विकेट गंवा बैठे। सूर्यकुमार यादव 15.3 ओवर में 23 गेंदों पर 29 रन बनाकर वापस लौटे। इस विकेट के बाद ऐसा लग रहा था कि मैज बेंगलुरु के खाते में जा रहा है लेकिन हार्दिक पांड्या (16 गेंदों पर 37 रन) और क्रुणाल पांड्या ने मैच का रुख ही बदल दिया। हालांकि क्रुणाल (21 गेंदों पर 11 रन) 17.5 ओवर में अपने भाई हार्दिक को बीच में छोड़ कर चले गए लेकिन हार्दिक की परफार्मैंस बरकरार रही और किरोन पोलार्ड (0) के साथ जीत प्राप्त कर वापस लौटे।

PunjabKesari

बेंगलुरु के गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंद्र चहल (27 रन) और मोइन अली (18 रन) ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज ने 21 रन देकर एक विकेट लिया। उमेश यादव ने 25 रन, नवदीप सैनी ने 34 रन और पवन नेगी ने 47 रन दिए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, इशान किशन (विकेट कीपर), क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : पार्थिव पटेल (विकेट कीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!