Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

जालंधर: जहां कांग्रेेस नेता गुरविंदर सिंह बाली को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए आज छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया तो वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जलियांवाला बाग हत्याकांड की 100वीं बरसी के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला किया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

कांग्रेस का सख्त फैसला, सीनियर नेता गुरविंदर बाली पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित 

congress tough decision gs bali expelled from party
पंजाब के कांग्रेेस नेता गुरविंदर सिंह बाली को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए आज छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। कांग्रेस चुनाव प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष लाल सिंह ने आज यहां बताया कि बाली को अनुशासनहीनता तथा पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कांग्रेस से निकाल दिया है। 

जालंधर के पादरी से बरामद राशि खुर्दबुर्द करने का मामला:ASI जोगिन्द्र व राजप्रीत सिंह सस्पैंड
जालंधर के पादरी एंथनी के घर से बरामद किए गए करोड़ों रुपए की रेड में शामिल पटियाला के ए.एस.आई. जोगिन्द्र सिंह व ए.एस.आई. राजप्रीत सिंह को एस.एस.पी. पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू ने सस्पैंड कर दिया है। इसके साथ ही दोनों के खिलाफ सभी एयरपोर्टों पर एल.ओ.सी. (लुक आऊट सर्कुलर) जारी कर दिया गया है। 

हॉट सीट बठिंडा: कांग्रेस व अकाली दल के लिए आसान नहीं राह
लोकसभा हॉट सीट बठिंडा से  आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशी हलका तलवंडी के विधायक बलजिंद्र कौर को मैदान में उतारा है। कांग्रेस व अकाली दल ने अभी तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए। इस संसदीय सीट में 9 विधानसभा हलके आते है। 

जालंधर में IPL सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

ipl betting racket busted in jalandhar 7 arrests
जालंधर की आयुक्तालय पुलिस ने सोमवार को आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट में सट्टेबाजी करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। 

फिरोजपुर सेक्टर से BSF ने बरामद की 15 करोड़ रुपए की हेरोइन
सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में फिरोजपुर सेक्टर की अग्रिम सीमा चौकी एल.एस. वाला के क्षेत्र में 1690 ग्राम हेरोइन बरामद की है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ रुपए आंकी गई है। बी.एस.एफ. के प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक आर.एस. कटारिया ने सोमवार को यहां बताया कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक महिपाल यादव के निर्देशानुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है। 

बच्चा न होना बना पत्नी की मौत का कारण, कत्ल कर 16 घंटे तक लाश के पास बैठा रहा पति
शहर में एक दर्दनाक घटना में सात फेरे लेने वाले एक कलियुगी पति ने अपने ही हाथों से पत्नी का कत्ल कर सुसाइड की घटना बनाते हुए मृतका को पंखे से लटका दिया ताकि पुलिस के साथ-साथ ससुराल पक्ष तथा लोगों को इस बात का विश्वास हो जाए कि बच्चा न होने की सूरत में उसकी पत्नी ने दुखी होकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

चुनाव आयोग ने जलियांवाला बाग कांड शताब्दी वर्ष को सियासत से दूर रखने के लिए जारी किए थे निर्देश

election commission
जलियांवाला बाग हत्याकांड की शताब्दी वर्ष पर चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को हिदायत दे रखी थी कि वहां मनाए जाने वाले किसी भी समारोह को सियासत से दूर रखा जाए जिसके चलते इस बार जलियांवाला बाग में समारोह बड़ी सादगी से मनाया गया।

बठिंडा सीट पर उम्मीदवार का ऐलान अगले 4 दिनों में : सुखबीर बादल
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि बठिंडा हॉट सीट से कौन चुनाव लड़ेगा, का फैसला अगले 4 दिनों में कर दिया जाएगा। उन्होंने यह खुलासा करने से इंकार कर दिया कि प्रत्याशी कौन होगा ,क्योंकि इसका फैसला अकाली दल की कोर कमेटी करेगी।

घर के पूजा रूम में लगी आग, धार्मिक ग्रंथ अग्रि भेंट(Video)
तस्वीरें अमृतसर के गुरु नानकपुरा कोट खालसा इलाके की हैं, जहां एक घर में रखी धार्मिक पोथियां आग की भेंट चढ़ गई।दरअसल, एक घर की छत पर बने पूजा घर में अचानक आग लग गई और वहां रखे गुटका साहिब और कुछ धार्मिक ग्रंथ आग की भेंट चढ़ गए। 

पंजाब में तेज हवाओं के साथ चली धूल भरी आंधी, बिजली रही गुल

thundershowers punjab

सोमवार रात को पंजाब में तेज आंधी चली। तेज आंधी चलने से कई इलाकों की बिजली गुल रही। मौसम खराब होने से कुछ गांवों में किसानों के खेतों में तैयार खड़ी गेंहूं की फसल का नुकसान हो गया, जिनको पानी लगाया हुआ था।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!