हैफेड ने पहले दिन खरीदा 25 हजार क्विंटल गेहूं

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 01:54 PM (IST)

पूंडरी (अतुल): अनाज मंडी में आढ़तियों की हड़ताल समाप्त होने के पश्चात आज हैफेड विभाग गेहूं की खरीद का शुभारंभ किया गया। हैफेड विभाग के प्रबंधक सुरेश कुमार ने मंडी का दौरा किया। अधिकारी गेहूं की नमी की जांच करने वाले यंत्र से जांच कर रहे थे। सुरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने करीब 25 हजार किं्वटल गेहूं खरीदा और जो गेहूं नहीं खरीदा उसमें नमी की मात्रा अधिक है और 12 प्रतिशत तक की नमी वाली गेहूं की खरीद की जा रही है। 

सीजन के लिए बारदाने का पूरा प्रबंध किया हुआ है। उन्होंने किसानों से अपील की है कि किसान मंडी में गेहूं की फसल को साफ सुखाकर ही लाएं, ताकि किसानों को बेचने में और सरकारी एजैंसियों को खरीदने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। मौके पर मार्कीट कमेटी सचिव चरण दास, हैफेड विभाग से रंगीराम, शीशन पाल व नरेश कुमार, मार्कीट कमेटी से सतपाल, बलबीर व पवन कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

मंडी में 3 एजैंसियां करेंगी खरीद
मार्कीट कमेटी चेयरमैन राजेंद्र शर्मा सिरसल ने बताया कि मंडी में इस गेहूं के सीजन में 3 एजैंसियां खरीद करेंगी, जिनमें हैफेड, डी.एफ.एस.सी. व वेयरहाऊस शामिल हैं। हैफेड मंगलवार, वीरवार व शनिवार को, डी.एफ.एस.सी. बुधवार व शुक्रवार को और वेयरहाऊस सोमवार को गेहूं की खरीद करेगी, चूंकि गेहूं का सीजन छोटा होता है और लगभग 20 दिन में ही अधिकतर सारी गेहूं मंडी में आ जाती है, इसलिए ये एजैंसियां प्रतिदिन गेहूं खरीद का कार्य करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static