सरकारी कोच के अभाव में प्रदेश की एकमात्र शूटिंग रेंज पर लटक सकता है

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 11:54 AM (IST)

सोनीपत (मनीष): भले ही सरकार ने खिलाडिय़ों को सुविधा देते हुए सोनीपत के सुभाष स्टेडियम में प्रदेश की एकमात्र सरकारी शूटिंग रेंज बनाई है लेकिन सरकारी कोच की सुविधा न होने के कारण जिले के शूटर देश की राजधानी की तरफ मुंह करने लगे हैं। ऐसे में न सिर्फ जिले के खिलाडिय़ों को महंगी फीस की अदायगी करनी पड़ती है बल्कि समय की बर्बादी भी उठानी पड़ती है। जिले के शूटरों में संबंधित विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति रोष पनपता जा रहा है। 

राष्ट्रीय स्तर के शूटरों से मिली जानकारी के अनुसार सुभाष स्टेडियम में करीबन 2 साल पहले शूटिंग रेंज का निर्माण कराया गया था। यह शूटिंग रेंज जिले की ही नहीं बल्कि प्रदेश की एकमात्र शूटिंग रेंज थी, जो सरकारी है। सोनीपत में शूटिंग रेंज बनने के कारण सोनीपत जिले के ही नहीं बल्कि रोहतक, पानीपत, करनाल आदि जिले के शूटर अभ्यास करने के लिए आते थे। खिलाडिय़ों का कहना है कि पहले अभ्यास के लिए दिल्ली जाना पड़ता था, जहां पर काफी मोटी फीस की वसूली होती थी लेकिन सोनीपत में शूटिंग रेंज होने के बाद खिलाडिय़ों को जहां फीस की बचत हुई तो वहीं पर समय की भी बचत हुई।

इस दौरान जिले के शूटरों को निखारने के लिए हरियाणा पुलिस में कार्यरत व अंतर्राष्ट्रीय शूटर अनिता कुमारी को बतौर कोच तैनात किया था। सूत्रों का कहना है कि अनिता के कोच पद पर तैनात होने के बाद से खेल विभाग के उच्चाधिकारियों में तू-तू, मैं-मैं होने लगी और अनिता को कुछ दिन बाद यहां से हटा दिया गया। सूत्रों ने तो यहां तक बता दिया कि फिलहाल हरियाणा प्रदेश में शूटिंग का सरकारी कोच कोई नहीं है। मीना कुमारी के तौर पर एक राइफल कोच है उस पर भी फर्जी के आरोप लग चुके हैं। बताया गया है कि मीना हिमाचल की रहने वाली है, कैश अवार्ड लेने के लिए वह हरियाणा से जुड़ी है। फिलहाल बताया गया है कि उसके रिहायशी प्रमाण पत्र को लेकर जांच चल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static