दमकल की गाड़ी न आई तो आग रोकने के लिए जोती जमीन

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 11:49 AM (IST)

यमुनानगर (ब्यूरो): बूडिय़ा थाना क्षेत्र के गांव शहजादपुर में खेत में लगे बिजली के पोल पर लगे तारों से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। खेत में आग लगते ही आसपास के किसान व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। तेज हवा के चलते आग बड़ी तेजी से गेहूं की फसल में फैलने लगी। ग्रामीणों ने स्वयं आग बुझाने का प्रयास किया। काफी देर तक फायर ब्रिगेड न आने पर किसानों ने आग पर काबू पाने के लिए फसल को 2 ट्रैक्टरों से जोत दिया।

करीब घंटेभर में दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक कनालसी निवासी बीर सिंह की करीब डेढ़ एकड़ फसल आग लगने से जल चुकी थी। सूचना मिलने पर बूडिय़ा थाना प्रभारी रामकुमार, पटवारी गौरव सिंह व बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई की। गांव कनालसी निवासी बीर सिंह ने बताया कि उसकी गांव शहजादपुर में कृषि योग्य जमीन है। उसने कई एकड़ में गेहूं की फसल बोई हुई है। खेत में ही बिजली निगम के 2 पोल लगे हुए हैं। जहां से बिजली के तार निकल रहे हैं। इन तारों में शॉर्ट-सॢकट होता रहता है।

जिस संबंध में उन्होंने कई बार बिजली निगम का शिकायत दी लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। रविवार दोपहर करीब एक-डेढ़ बजे उनके खेतों के लगे बिजली के पोल से निकली रही तारों से अचानक ङ्क्षचगारी निकली जिससे गेहूं की फसल में आग लग गई। खेतों में काम कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर व अन्य साधनों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके। उधर, विभाग के एस.ई. योगराज का कहना है कि मामले को चैक करवाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static