सिख संगत और डेरा प्रेमी में जबरदस्त टकराव होने से बाल-बाल बचा

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 06:32 PM (IST)

पटियाला /बनूड़ (बलजिन्द्र, गुरपाल): बनूड़ शहर में डेरा प्रेमी की तरफ से रखी गई नाम चर्चा को लेकर सिख संगत और डेरा प्रेमी में जबरदस्त टकराव होने से बाल-बाल बच गया। सिखों के गुस्सा को देखते हुए जो पुलिस पहले डेरा प्रेमियों को सुरक्षा देती नजर आ रही थी उन्होंने कुछ समय बाद ही डेरा प्रेमियों को नाम चर्चा वाली जगह से वापिस भेज दिया। इस घटना को लेकर बनूड़ शहर में आज दिन भर तनाव बना रहा। यदि समय रहते स्थिति न संभाली जाती तो यहां बड़ी घटना हो सकती थी। 

मिली जानकारी के मुताबिक आज बनूड़ शहर में डेरा प्रेमियों की तरफ से नाम चर्चा रखी हुई थी, जो कि दोपहर 2.00 से 4.00 बजे तक होनी थी। जिसकी तैयारियां बीते कल से चल रही थीं परन्तु आज सुबह इस की भनक सिख संगत को पड़ गई और टमदमी टकसाल राजपुरा के प्रमुख भाई बरजिंदर सिंह परवाना, भाई हरिंदर सिंह, सरपंच भुपिंदर सिंह दोवा, रछपाल सिंह, हरजिंदर सिंह, सतनाम सिंह सत्ता, सरपंच धर्मगढ़ हरबंस सिंह आदि मौके पर पहुंच गए और उन्होंने प्रसाशन को सूचित किया कि सिख संगत यहां किसी की कीमत पर डेरा प्रेमियों की नाम चर्चा नहीं होने देगी। परन्तु सिख संगत को सूचना मिलने का पता लगते ही वहां भारी संख्या पुलिस फोर्स पहुंच गई। 

PunjabKesari

मौके पर एस.डी.एम मनप्रीत सिंह सहगल, एस.पी.डी. हरप्रीत सिंह हुंदल, एस.पी. सतबीर सिंह अटवाल, राज्यपाल सेखों तहसील, नायब तहसील हरनके सिंह बनूड़, डी.एस.पी. राजपुरा मनप्रीत सिंह, एस.एच.ओ. बनूड़ इंस. निर्मल सिंह पहुंच गए और पुलिस ने सिख संगत को भरोसा दिलाया कि एसा कुछ नहीं होने दिया जाएगा। इसके बाद बात टलती रही तो जैसे ही 12.00 बज गए तो सिख संगत तड़क भड़क गई और आस-पास के गांवों के गुरू घरों में अनाउंसमैंट हो गई और बड़ी संख्या में सिख संगत पहुंचनी शुरू हो गई कईयों ने हाथों में तेजधार हथियार उठाए हुए थे। यहां दमदमी टकसाल राजपुरा के प्रमुख भाई बरजिंदर सिंह परवाना ने दोष लगाया कि पुलिस की तरफ से प्रोटेक्शन दे कर नाम चर्चा करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि बार बार कहने के बावजूद भी पुलिस की तरफ से नाम चर्चा को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि नाम चर्चा को ले कर जब कोई मंज़ूरी ही नहीं थी तो फिर किसी तरह नाम चर्चा होने दी जा रही है। दमदमी टकसाल के बुलावे पर बड़ी संख्या सिख संगत पहुंचनी शुरू हुई तो 1.45 बजे ही नाम चर्चा शुरू कर दी गई। जिस को ले कर सिख संगत के साथ जय कार बुला कर उस की तरफ कूच करना शुरू कर दिया तो पुलिस को हाथों पैरों की पड़ गई और पुलिस ने कुछ समय बाद ही नाम चर्चा बंद करवा कर डेरा प्रेमियों को वापिस भेज दिया। तो जा कर माहौल शांत हुहैं। क्योंकि नाम चर्चा में बड़ी संख्या में संगत पहुंचनी था जो कि रास्ते में ही वापिस कर दिए गए। देर शाम तक पुलिस घटना वाली जगह पर मौजूद रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News