160 फुट ऊंचाई पर स्टील की रॉड पर ही सो गए मजदूर, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 04:33 PM (IST)

बीजिंगः नींद का असली मजा वहीं ले सकता है जो थकान के बाद पस्त हो चुका हो। नींद जब आती है तो इंसान भूल जाता है कि वो ऑफिस में है या ट्रेन में, वो जमीन पर है या हवा में लटका हुआ..बस एक झपकी औऱ चैन मिल जाता है। इसकी मिसाल बना है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो जिसमें चीन में मजदूरों के एक ग्रुप को बेफिक्र होकर 160 फीट ऊंचे बिजली के खंभे पर सोते हुए देखा गया।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इतनी ऊंचाई पर भी ये मजदूर छोटी-छोटी स्टील की रॉड पर बेफिक्र होकर सो रहे हैं। इन मजदूरों ने कवच के रूप में बचाव के सारे उपकरण पहन रखे हैं। यह वीडियो शुक्रवार को शिआओ जियांग नाम के सोशल मीडिया अकाउंट से अपलोड किया गया। यह वीडियो हूनान प्रांत के चेनझोउ शहर का बताया जा रहा है।

जियांग ने बताया कि मजदूर बिजली का काम करने के लिए खंभे पर चढ़े थे। काम होने के बाद जब वे थक गए तो वहीं सो गए। बीजिंग मीडिया के मुताबिक, शिआओ जियांग और उनके मजदूर दोस्तों का काम यही है। वे लोग रोज बिजली के खंभों पर चढ़ाई करते हैं। जियांग ने बताया कि मजदूरों का यह ग्रुप अब तक 328 फीट ऊंचे खंभे पर चढ़ चुका है। जियांग ने कहा कि मजदूरों का यह ग्रुप एक बार जब टावर पर चढ़ता है, तो फिर सिर्फ लंच करने के लिए ही नीचे उतरता है।


बीच में थोड़ा आराम करने के लिए यह मजदूर इसी तरह थोड़ी देर झपकी ले लेते हैं। यह खतरनाक होता है, लेकिन सुरक्षा उपकरण हमारी काफी सहायता करते हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद यूजर्स की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आईं। एक यूजर ने लिखा, ''आप अपना ध्यान रखें, आपका भी परिवार है।'' एक दूसरे यूजर ने कहा, ''कृप्या अपना ध्यान रखें और सुरक्षित घर लौटें।'' एक यूजर ने लिखा, ''आप असली हीरो हैं, अपना ध्यान रखें।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News