इंदौर सीट से उम्मीदवार की घोषणा पर BJP- Congress में असमंजस, जारी है माथापच्ची

4/14/2019 4:07:57 PM

इंदौर: इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 19 मई को होने वाले मतदान में कुल जमा 35 दिन बचे हैं। लेकिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चुनाव लड़ने से सार्वजनिक तौर पर इनकार के नौ दिन बीतने के बावजूद भाजपा इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं कर सकी है। वहीं, भाजपा के मजबूत गढ़ माने जाने वाले इस क्षेत्र में पिछले 30 साल से सतत पराजय झेल रही कांग्रेस इस बार अपने प्रत्याशी के चयन के मामले में बेहद सतर्कता के साथ "रुको और देखो" की नीति का पालन करती नजर आ रही है।

PunjabKesari
 

इंदौर से वर्ष 1989 से लगातार आठ बार चुनाव जीतने वाली महाजन को मध्यप्रदेश की इस सीट से भाजपा के टिकट का शीर्ष दावेदार माना जा रहा था। इस बीच, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 'यह उनकी पार्टी का फैसला है कि 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को लोकसभा चुनावों का टिकट नहीं दिया जायेगा'। शाह ने हालांकि महाजन का नाम नहीं लिया था। लेकिन 12 अप्रैल को उम्र के 76वें वर्ष में दाखिल होने से हफ्ता भर पहले ही महाजन ने मौके की नजाकत भांपते हुए पांच अप्रैल को खुद घोषणा कर दी थी कि वह आसन्न लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

PunjabKesari
 

इंदौर सीट को लेकर माथापच्ची जारी 
कांग्रेस सूबे की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। लेकिन एकमात्र इंदौर सीट के प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस में माथापच्ची जारी है और वह इस सीट के भाजपा प्रत्याशी के ऐलान की बाट जोहती नजर आ रही है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा, "हम इंदौर लोकसभा सीट को लेकर विशेष रणनीति पर काम कर रहे हैं। कांग्रेस सही समय पर इस सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान करेगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News