स्टैंडअप कॉमेडी के पितामह कॉमेडियन की स्टेज पर निकली जान

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 01:10 PM (IST)

लंदनः साल 1985 में स्टैंडअप कॉमेडी की शुरुआत करने वाले ब्रिटिश कॉमेडियन इयान कॉग्निटो (60)की स्टेज पर परफॉर्म करते समय मौत हो गई। वह इंग्लैंड के बिकेस्टर में एक स्टैंडअप शो में परफॉर्म कर रहे थे। स्टेज पर ही बीमार होने के बाद उनके पास डॉक्टरों की टीम भी पहुंची लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

कॉग्निटो की परफॉर्मेंस के दौरान वहां मौजूद रयान मोल्ड ने बताया कि वे स्टेज पर परफॉर्म कर रहे थे कि तभी बीच में वे नीचे बैठ गए और उन्होंने अपना सिर नीचे कर लिया। उन्होंने कहा, 'दर्शकों को लगा कि यह उनके परफॉर्मेंस का ही हिस्सा है।' कॉग्निटो के एक सहयोगी एंड्रयू बर्ड ने बीबीसी से कहा कि​ जितने भी लोग वहां मौजूद थे, सभी को लगा कि वे मजाक कर रहे हैं। यहां तक कि मुझे भी ऐसा ही लगा।
 

मोल्ड ने बताया कि कुछ मिनटों बाद अन्य लोगों को पता चला कि कॉग्निटो मजाक नहीं कर रहे हैं। उनके साथ कुछ गड़बड़ हो गई है। इसके फौरन बाद हमने उनके लिए एंबुलेंस मंगाई। बताते चलें कि कॉग्निटो का जन्म लंदन में हुआ था और और उन्हें साल 1999 में टाइम आउट अवॉर्ड भी मिला था। कॉग्निटो के निधन के बाद कुछ अन्य कॉमेडियन ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News