जेब कतरों ने कांग्रेस के प्रदेश महासचिव को बनाया निशाना

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 12:59 PM (IST)

सुजानपुर/पठानकोट (हीरा लाल, साहिल, शारदा): सुजानपुर में दुर्गा अष्टमी पर आज विभिन्न जगहों पर धार्मिक कार्यक्रम करवाए गए। इस दौरान जेब कतरों के आए गिरोह ने काफी लोगों की जेब पर हाथ साफ कर लिया। सब्जी मंडी तथा महाजन हाल चौक के पास लगभग 5 जेब कतरों को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है।

सुजानपुर में रामनवमी के त्यौहार के मौके पर हुई इस घटना के चलते लोगों में रोष फैल गया है। जहां एक तरफ सुजानपुर पुलिस कड़े सुरक्षा प्रबंधों के दावे कर रही है, वहीं दूसरी तरफ हकीकत में धार्मिक समागम में भाग लेने आए लोगों की जेब कट गई, जिससे पुलिस की सुरक्षा प्रणाली पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। जहां सुजानपुर में लोगों की जेबें कटी हैं, वहीं निकटवर्ती गांव अजीजपुर में प्रसिद्ध बाग वाली माता मंदिर में आज अष्टमी मेले के दौरान भी 3 लोगों की जेब कट गई।

आज जिन लोगों की जेब कटी है उनमें पंजाब कांग्रेस महासचिव विनय महाजन भी हैं जोकि रामनवमी शोभायात्रा में भाग लेने गए थे कि बाबा मोनी मंदिर में उनकी जेब से परस को चुरा लिया गया, जिसमें 6000 नकद तथा जरूरी कागजात हैं, वहीं सब्जी मंडी में रवि टंडन निवासी सुजानपुर की जेब से जेब कतरों ने 4300, प्रेम कुमार के जेब से 2000, कुलदीप सिंह निवासी सुजानपुर के पर्स से 500 तथा जरूरी कागजात थे, चुरा लिए।

उन्होंने बताया कि जब सब्जी मंडी से श्री रामनवमी की शोभायात्रा गुजर रही थी तो इस दौरान श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए खाने-पीने के स्थान के पास खड़े लोगों की जेब कट गई, वहीं यात्रा के गुजर जाने के बाद 4 लोग जो दिखने में अन्य राज्य के लगते थे। इस दौरान लोगों को उनकी गतिविधि पर शक हुआ तथा उनका पीछा करना शुरू कर दिया। जब शोभायात्रा महाजन हॉल के पास पहुंची तो उनमें से 3 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि इनका एक साथी भागने में कामयाब रहा।  सब्जी मंडी के पास भी लगभग कुछ बच्चों को पकड़ा गया है जोकि दिखने में अन्य राज्यों के लगते हैं। 

सुजानपुर में हुई वारदात के कारण लोगों में काफी रोष है। श्यामपुर निवासी विश्व शर्मा, तरलोक कुमार, राजू, कीमती लाल, तरसेम लाल, सुरिंदर कुमार आदि लोगों का कहना है कि धार्मिक समागम के दौरान पुलिस के कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जाने चाहिएं। वहीं जिन लोगों की जेब कटी है पुलिस उनके पैसे वापस दिलवाए तथा जिन लोगों को पकड़ा है। उनके खिलाफ कार्रवाई करे। उल्लेखनीय है कि रामनवमी शोभायात्रा के साथ खुद सुजानपुर के थाना प्रभारी दलविंद्र शर्मा पुलिस कर्मचारियों के साथ थे, लेकिन इसके बावजूद भी जेब कतरों ने लोगों की जेब पर हाथ साफ कर लिए, जिससे पुलिस केस सुरक्षा प्रबंधों की पोल खुल गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News