STF और सेल्स टैक्स विभाग ने कई शहरों में की छापेमारी, 13 करोड़ रुपए के GST धोखाधड़ी का पर्दाफाश

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2019 - 10:50 AM (IST)

नोएडा (उप्र): उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और सेल्स टैक्स विभाग ने फर्जी बिल बनाकर धनराशि में हेरफेर करने वाली एक कपंनी की दो सहायक कंपनियों में 13 करोड़ रुपए की कर धोखाधड़ी के एक मामले का भंडाफोड़ किया है।

अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी कंपनी राउंडपे टेक्नो मीडिया और राउंडपे वायस टेक लखनऊ में एक ही पते पर पंजीकृत हैं और वे उपयोगिता सेवाओं के लिए ई-भुगतान में शामिल थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया के वे सर्कुलर ट्रेडिंग में शामिल थीं और उनके बीच 72.7 करोड़ रुपए मूल्य का लेन-देन दिखाया गया जिस पर उन्होंने 18 प्रतिशत जीएसटी की दर से 13.09 करोड़ रुपए इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा किया था।   

एसटीएफ नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया, ‘‘एसटीएफ और सेल्स टैक्स विभाग को संयुक्त रूप से मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई जो उत्तर प्रदेश में अपने तरह का पहला मामला है। इस व्यापार प्रणाली का 45 दिनों का अध्ययन किया गया। यह पाया गया कि उनकी गतिविधियां लखनऊ, प्रतापगढ़, नोएडा और खीरी से भी चलाई जा रही हैं।’’उन्होंने बताया, ‘‘कंपनियों की पहचान की गई, उनके स्थान की पुष्टि की गई। इस अभियान में 100 से अधिक अधिकारियों को शामिल किया गया।’’ 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static