मंडी के इस गांव में मालिश से हो रहा असाध्य रोगों का उपचार

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 06:38 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के सुंदरनगर का धारली गांव आजकल एक महिला कमला की वजह से सुर्खियों में है। गांव की महिला कमला पर 4 महीने पहले ऐसी दैवीय कृपा हुई कि अब वह मालिश के जरिए ही कई असाध्य रोगों को ठीक कर रही है। परिणामों को देखकर गांव में न केवल प्रदेश से बल्कि अन्य राज्यों से भी लोग अपना इलाज करवाकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। अभी हाल ही प्रदेश के मुख्यमंत्री के चालक को उनके बारे में पता चला तो उन्होंने कूल्हों के ज्वाइंट में आई समस्या से जुझ रहे अपने बेटे को महिला के पास पहुंचाया। हैरानी की बात है कि अब वह अपने पैरों पर चल रहा है।

कई लोगों को दे चुकी है नई जिंदगी

कमला ने ऐसे कई अन्य लोगों को नई जिंदगी प्रदान की है लेकिन उसने उसके बदले में एक रुपया तक नहीं लिया है। बताते हैं कि एक अमीर आदमी ने तो उसे गाड़ी खरीद कर देने का मन बनाया लेकिन कमला ने कहा कि उसे चाहिए तो बस उसके घर तक सरकारी सड़क निकल जाए। कमला की यह नेकदिली उन डॉक्टरों के लिए सबक है जो गरीबों को उपचार के नाम पर लूटते हैं। यह अलग बात है कि उसके दर पर लोग उपहार स्वरूप छोड़ जाते हैं।

मोबाइल टावर और सड़क के लिए निजी भूमि देने को तैयार

कमला ने प्रदेश सरकार से एक मांग है कि उसके घर तक सड़क पहुंचा दी जाए। हांलाकि जिस तरह से रोगियों की आमद बढ़ी है। उससे अब यहां पर शौचालय और सराय की मांग उठने लगी है। इसके अलावा कोई भी संचार व्यवस्था नहीं है। कमला कहती है कि मोबाइल टावर और सड़क के लिए वह अपनी निजी भूमि तक देने को तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News