2750 रुपए वापस लौटाने के नाम पर खातों से उड़ाए 24 हजार

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 05:09 PM (IST)

पानीपत (सौरव): एक युवक ने एक ऑनलाइन कम्पनी पर उसके  साथ धोखाधड़ी करते हुए उसके 2 बचत खातों से गैर-कानूनी तरीके से 24 हजार 322 रुपए निकालने का आरोप लगाया है। युवक का यह भी आरोप है कि कम्पनी ने ऑनलाइन मोबाइल फोन बुक करने के दौरान जमा करवाए 2749 रुपए भी नहीं लौटाए हैं। थाना शहर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। 

 हलवाई हट्टा जैन स्ट्रीट निवासी प्रवीण शर्मा ने पुलिस को बताया कि उसने गत माह 15 तारीख को शंघाई रिटेल नैटवर्क नामक वैबसाइट पर मोबाइल फोन खरीदने के लिए आर्डर किया था जिसके लिए उसने अपने बचत खाते के डैबिट कार्ड से 2749 रुपए का भुगतान भी कर दिया था। उसके बाद जब उसने कम्पनी के सेवा प्रतिनिधि से दिए गए मोबाइल नम्बर पर डिलीवरी स्टेटस बारे पूछा तो उसे बताया गया कि उक्त मोबाइल स्टॉक में नहीं है, इसीलिए ऑर्डर कैंसिल कर दिया गया है। जब उसने प्रतिनिधि से जमा करवाई गई राशि वापस देने बारे कहा तो उसे एक एप डाऊनलोड करके उसमें उसी बचत खाते की डिटेल भरने को कहा जिससे भुगतान किया गया है। जब उसने ऐसा किया तो पैसे वापस नहीं आए।

दोबारा फोन करने पर उसे बताया गया कि सर्वर डाऊन होने की वजह से उसे किसी अन्य खाते की डिटेल उक्त एप पर भेजनी पड़ेगी। जैसे ही उसने एक दूसरे बचत खाते की डिटेल उक्त एप पर अपलोड की तो उसके मोबाइल नम्बर पर संबंधित बैंकों के माध्यम से संदेश मिले कि उसके खातों से 24 हजार 322 रुपए उक्त कम्पनी द्वारा निकाले गए हैं। जब उसने सेवा प्रतिनिधि से इस बारे में बात की तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। थाना शहर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मामले की बारीकी से तफ्तीश तेज कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static