ई-ट्रेडिंग के विरोध में गरजे आढ़ती प्रदर्शन कर डीसी को सौंपा मांग पत्र

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 04:56 PM (IST)

कैथल (गौरव): ई-ट्रेडिंग के विरोध में शुक्रवार को भी जिलेभर की मंडियों में आढ़तियों की हड़ताल जारी रही और कोई भी खरीद व अन्य कार्य उनके द्वारा नहीं किया गया। आज नए घटनाक्रम में जिलेभर की मंडियों के प्रधान व अन्य पदाधिकारी नई मंडी कैथल मंदिर प्रांगण में एकत्रित हुए और बैठक की। बैठक में जिला प्रधान अश्वनी शोरेवाला, कैथल ग्रेन डीलर एसोसिएशन के प्रधान शमशेर मित्तल, पूर्व प्रधान सुरेश चौधरी, पुरानी मंडी प्रधान तरसेम गर्ग, चीका मंडी प्रधान सुरेश गर्ग व ज्ञान चंद, कलायत मंडी प्रधान राजेंद्र राणा, पूंडरी मंडी प्रधान राजेंद्र टाया, चेयरमैन राजपाल चहल, राम निवास मित्तल, श्याम बहादुर खुरानियां, बाबा लदाना, राजौंद व सेरधा खरीद केंद्र से विनोद जैन, पिंका सहित भारी संख्या में आढ़तियों ने हिस्सा लिया।

सभी ने एक सुर में कहा कि सरकार व्यापारियों के साथ नाइंसाफी कर रही है, जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। इसके पश्चात सभी आढ़ती एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और वहां भी प्रदर्शन किया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन का समर्थन भी आढ़तियों को मिला और उन्होंने भी अपने बैनर के साथ प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए कहा कि आढ़ती व किसान का चोली दामन का साथ है तथा वे हर कदम पर आढ़तियों के साथ खड़े हैं। इसके पश्चात मुख्यमंत्री के नाम सभी जिले की आढ़तियों के प्रधानों व पदाधिकारियों के हस्ताक्षरयुक्त एक मांग पत्र उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी को सौंपा।

अश्वनी शोरेवाला व अन्य ने उपायुक्त को बताया कि सरकार ई-ट्रेडिंग के नाम पर आढ़तियों के साथ नाइंसाफी कर रही है तथा जबकि हरियाणा जैसी सुव्यवस्थित मंडी को प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला बनाकर रख दी है। अगर ई-ट्रेडिंग इतना कारगर है तो सबसे पहले बिहार, उत्तर प्रदेश में लागू कर वहां पर किसानों को लाभ पहुंचा कर साबित करना चाहिए, जबकि यह प्रैक्टिकल नहीं है तथा इसको लेकर सभी में भारी रोष है। उपायुक्त ने आश्वस्त किया कि वे उनका मांग पत्र मुख्यमंत्री तक पहुंचा देंगे। इस अवसर पर प्रमुख आढ़ती वीरभान जैन, रच्ची मित्तल, सतीश जैन, रामनिवास किच्छानियां, श्रवण गर्ग, संजीव चौधरी, वेद प्रकाश, रोहित सरदाना, अंकुश किठानियां, रजनीश गर्ग, धर्मपाल कठवाड़, सुमन लाल सहित काफी संख्या में आढ़ती मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static