राम नवमी: राम भक्त हनुमान को पहना दें ये चीज़, हो जाएंगे मालामाल

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 12:36 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि हम आपको बता चुके हैं इस वर्ष राम नवमी का पर्व 13 अप्रैल की सुबह 11:40 से शुरू होकर 14 अप्रैल की सुबह 9:36 तक मनाया जाएगा। शास्त्रों के अनुसार इस दिन भगवान श्री राम का जन्मोत्सव मनाया जाता है यानि इस दिन श्री राम का जन्म हुआ था। पूरे देश में राम नवमी का ये पर्व बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इससे जुड़ी कई बातें पढ़ने को मिलती है। तो आज हम आपको राम नवमी से जुड़ा हनुमान जी की ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसे करने से आप अचानक से करोड़पति बन सकते हैं।
PunjabKesari,  Ram Navami, Ram Navami 2019, Lord Hanuman, Lord Sri Ram
इतना तो सभी जानते ही हैं कि श्री राम के सबसे बड़े भक्त हैं हनुमान। शास्त्रों के अनुसार बजरंगबली जी हमेशा धरती अपने प्रभु श्रीराम के भक्तों की सेवा के लिए रहेंगे यानि ये अजर अमर हैं। कहा जाता है राम नवमी वाले दिन सबसे अधिक प्रसन्न होते हैं। ज्योतिष के मुताबिक जो जातक इस दिन भी श्रीराम जी का नाम लेकर एक खास चीज़ से बनी माला हनुमान जी को पहनाने से सभी प्रकार की मनोकामनाएं हनुमान पूरी होती हैं।

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भगवान श्रीराम और हनुमान जी का मिलन वन में उस समय हुआ था जब लंकापित रावण देवी सीता का हरण कर लिया था और राम, लक्ष्मण जी सीता जी की खोज करते हुए सुग्रीव से मिलने गये थे तभी पहली बार राम जी और हनुमान जी की भेंट हुई थी।
PunjabKesari,  Ram Navami, Ram Navami 2019, Lord Hanuman, Lord Sri Ram
राम नवमी के दिन हनुमान जी के गले में पहना दें ये-
रामनवमी के दिन श्रद्धा पूर्वक ताजे सफ़ेद अकाव (आक) के 21 या 108 पत्तों को शुद्धजल से धोकर उन पत्तों पर सिंदूर और गाय का घी मिलाकर अनामिका अंगुली से एक-एक पत्ते पर श्रीराम लिखकर लाल कलावें में एक माला बनाकर हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी के गले में पहना दें।

माला पहनाने के बाद हनुमान जी के सामने बैठकर राम जन्म वाली स्तुति-
"भये प्रगट कपाला" का एक पाठ कर लें,
और अपनी मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना करें।

PunjabKesari,  Ram Navami, Ram Navami 2019, Lord Hanuman, Lord Sri Ram
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News