सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय का बयान, राहुल के चेहरे पर थी फोटोग्राफर के मोबाइल की लाइट

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्लीः गृह मंत्रालय ने अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के कथित मामले में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि राहुल गांधी के चेहरे पर दिखाई दी ‘हरी रोशनी’ लेजर नहीं बल्कि कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल से निकली हुई रोशनी है।  

PunjabKesari

कांग्रेस ने आज कहा कि बुधवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र से नामांकन करने के बाद जब राहुल संवाददाताओं से बात कर रहे थे, उस समय उनके चेहरे पर लेजर की रोशनी दिखाई दी थी। कांग्रेस ने इसे राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इसकी जांच कराने को कहा था।  

PunjabKesari
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक मंत्रालय को कांग्रेस की ओर से इस तरह का पत्र नहीं मिला है लेकिन जैसे ही इस तरह की रिपोर्ट उसके संज्ञान में आई उसने विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के निदेशक से ‘हरी रोशनी ’ की वास्तविक स्थिति का पता लगाने को कहा। एसपीजी निदेशक ने मंत्रालय को बताया कि वीडियो की गहन जांच की गई है और इसमें दिखाई दे रही ‘हरी रोशनी’ उस समय वीडियो बना रहे कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल से निकल रही थी। निदेशक ने मंत्रालय को यह भी बताया कि यह जानकारी राहुल के निजी स्टाफ को भी दे दी गई है। निदेशक ने पुष्टि की है कि यह सुरक्षा से जुड़ा पहलू नहीं है।  राहुल गांधी को पहले से ही एसपीजी सुरक्षा हासिल है और एसपीजी कमांडों उनके साथ रहते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static