LokSabha Elections 2019: स्मृति ईरानी ने अमेठी से भरा पर्चा, राहुल गांधी पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 03:41 PM (IST)

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। ईरानी ने नामांकन पत्र के चार सेट जिला निर्वाचन अधिकारी आरएम मिश्रा के समक्ष दाखिल किए। इससे पहले ईरानी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रोड शो किया। ईरानी ने सीएम के साथ आज उसी मार्ग पर रोड शो किया, जिस पर कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया था।
PunjabKesariगौरीगंज के बूढी माई मंदिर से शुरू हुए लगभग 4 किलोमीटर लंबे रोड शो में लोगों की भारी भीड़ थी। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। ढोल नगाड़े बजाते हुए कार्यकर्ता नाच रहे थे। महिलाओं की भी भागीदारी कम नहीं रही। कार्यकर्ता फूल बरसा रहे थे। उनके गले में भगवा रंग का अंगौछा था तो सर पर ‘मैं भी चौकीदार हूं’ की टोपी लगी थी। युवा भगवा रंग में नारों से लिखी टीशर्ट व जैकेट पहने हुए थे। अधिकतर महिलाएं भी भगवा साड़ी में नजर आईं। रोड शो के रास्ते में जगह-जगह बड़े पोस्टर लगे थे, जिन पर लिखा था ..‘अबकी बार अमेठी हमार’ और ‘फिर एक बार, मोदी सरकार।’

PunjabKesariरोड शो में अमेठी के विधायकों के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश पासी और मोती सिंह मौजूद थे। रोड शो से पहले ईरानी ने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘‘मैं इतना ही कहना चाहूंगी कि बीजेपी संगठन और कार्यकर्ता का संस्कार मात्र एक है कि कार्यकर्ता चाहे किसी वर्ग, परिवार या समुदाय का हो, हम सब एक राष्ट्र, एक ध्वज और एक संविधान के अंतर्गत राष्ट्र निर्माण में सर्मिपत रहते हैं।‘‘
PunjabKesariइस दौरान ईरानी ने राहुल पर कटाक्ष किया कि अगर किसी को यह लगता है कि राष्ट्र की जनता और कार्यकर्ता उनका अपना परिवार नहीं हैं तो ये उनकी मानसिकता दर्शाती है। आज उत्तर प्रदेश के साथ पूरे देश में लोकतंत्र का उत्सव मनाया जा रहा है। मेरा सभी नागरिकों और वोटरों से आग्रह है कि वे अपना वोट दें। मतदान का दिन है। अपना बहुमूल्य वोट और आशीर्वाद दें।
PunjabKesariनामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर लिखा कि नमस्कार अमेठी। मैं आज स्मृति ईरानी के साथ आपके बीच में केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को ले कर आऊंगा। रोशनी बिखेरने, अमेठी पर छाया अंधेरा मिटाने और वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए मुझे विश्वास है अमेठी की जनता स्मृति ईरानी को चुनकर नए विकास की गाथा लिखेगी।
PunjabKesariज्ञात हो कि, बीजेपी ने अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी को चुनाव मैदान में उतारा है। स्मृति 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल से हार गई थी, लेकिन इनके बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला था। वर्ष 2014 में गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे और ईरानी को 3,00,748 मत हासिल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static