जेटली ने निवेशकों के साथ भारत के आर्थिक सुधारों पर की चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 03:19 PM (IST)

 

बिजनेस डेस्कः वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अमेरिका में निवेशकों के साथ भारत के आर्थिक सुधारों और भविष्य के आर्थिक परिदृश्य पर बातचीत की। न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने बुधवार को ट्वीट में कहा कि जेटली ने न्यूयॉर्क में निवेशकों के साथ भारत के आर्थिक सुधारों और भविष्य के लिए आर्थिक परिदृश्य पर कई दौर की गोलमेज चर्चा की। निवेशकों का रुख भारत को लेकर आशावादी है।

जेटली अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष- विश्वबैंक की बैठकों में भाग लेने के लिए अमेरिका आए हैं। उन्होंने उद्योग मंडल फिक्की , भारतीय वाणिज्य दूतावास और अमेरिका - भारत रणनीतिक फोरम द्वारा आयोजित सत्र में निवेशकों को संबोधित किया। फिक्की ने ट्वीट में बताया कि वित्त मंत्री ने कहा जब हम सुधार करते हैं , तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक लाभ को पहुंचाया जा सके। इस आयोजन में मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा समेत कारोबारी दिग्गज और निवेशक शामिल हुए।

फिक्की के एक ट्वीट के अनुसार जेटली ने कहा कि सामाजिक सुधारों को लेकर कई प्रयास किए गए हैं। इनमें सभी के लिए बैंक खाते , 99 प्रतिशत आबादी की शौचालय तक पहुंच , ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क संपर्क , सभी के लिए घर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में गरीबी कम करने , बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करने, पलायन के प्रबंधन के लिए नए शहर और महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर ध्यान होगा इससे पहले जेटली ने अमेरिका- भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी), उद्योग मंडल सीआईआई तथा अमेरिकी शेयर बाजार कंपनी नैसदक द्वारा ‘ भारत के सुधार एवं आर्थिक परिदृश्य ’ विषय पर आयोजित गोलमेज चर्चा को संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News