कैसी कर्ज माफी:  10 लाख के कर्ज से परेशान किसान ने लगाया फंदा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 10:58 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): नजदीकी गांव खोजेवाल से संबंधित एक किसान ने कर्ज से दुखी होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतक की लाश कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 

वहीं गांव के लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि यह कैसी कैप्टन सरकार की कर्जमाफी है जिसमें आज भी किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। बिडम्बना है कि कर्ज माफी का लाभ सिर्फ बड़े और गिने चुने किसानों को मिलता है जबकि छोटे किसान को कोई लाभ नहीं होता है। जानकारी के अनुसार गांव खोजेवाल से संबंधित एक किसान कर्मजीत सिंह देओल पुत्र तरलोक सिंह, जोकि पौने 3 एकड़ जमीन का मालिक था, पर बैंक का करीब 9 लाख का कर्ज व सहकारी सोसायटी की 1 लाख रुपए की देनदारी थी।

पिछले काफी दिनों से वह भारी तनाव में चल रहा था, जिसके चलते उसने अपने खेतों में बने एक कमरे में लगे लोहे के गार्डर से रस्सी बांध कर आत्महत्या कर ली। जब मंगलवार की सुबह तक उक्त किसान घर नहीं आया तो घर के सदस्यों ने जब कमरे में जाकर देखा तो मृतक कर्मजीत की लाश रस्सी से लटक रही थी। घटना की सूचना मिलते ही थाना सदर कपूरथला के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर गुरदयाल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल कपूरथला भेजा। बताया जाता है कि मृतक किसान कर्मजीत सिंह का एक पुत्र तथा एक पुत्री है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News