कानपुर: आयुध निर्माण फैक्ट्री में जोरदार धमाका, मृतकों की संख्या बढ़कर 2 हुई

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के अर्मापुर क्षेत्र में आयुध निर्माण फैक्ट्री (OFC) में शस्त्र परीक्षण के दौरान नाइट्रोजन गैस का सिलेंडर फटने की घटना में एक और घायल की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 2 हो गई जबकि 7 घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। अधिकृत सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि फैक्ट्री परिसर में मंगलवार अपराह्न 3:35 पर आयुध निर्माणी परिसर में प्रूफ रेंज में लाइट फील्ड गन (एलएफजी) की आयुध निर्माणी के कर्मचारियों द्वारा टेस्टिंग की जा रही थी। टेस्टिंग के दौरान एलएफजी के साथ रिक्वायर्ड फिटेड 6 इंच कॉटेज के साथ सम्बद्ध सिलेंडर में भरे हाइड्रोलिक आयल ने आग पकड़ ली और तेज धमाका हो गया। धमाके की चपेट में आयुध निर्माणी के 9 कर्मचारी आ गए जिसमें एस. क्यू.ए.ई. विभाग के 6,ओ.एफ.सी का 1 और 2 संविदाकर्मी घायल हो गए थे।

उन्होंने बताया कि घटना के दौरान मौके पर एस.क्यू.ई विभाग के एम.एस.राजपूत की मौके पर मौत हो गई थी अन्य गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को पुलिस की मदद से कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान मंगलवार देर रात परीक्षक एम.पी.महतो की इलाज के दौरान मौत हो गई। अभी भी 7 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार इनमें से 5 लोगों की हालत खतरे से बाहर हैं अन्य 2 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!