आप का राशिफल- 8 अप्रैल, 2019

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 09:19 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
    
आज सोमवार तारिख 8 अप्रैल, 2019 चैत्र शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है। चंद्र मेष राशि में हैं व भारिणी नक्षत्र का योग रहेगा। आजकल चैत्र नवरात्रि चल रहे हैं और आज तीसरा नवरात्रि है। आज नवदुर्गा के तीसरे रुप मां चंद्रघंटा की पूजा होगी। मां चन्द्रघंटा की कृपा से साधक के समस्त पाप और बाधाएं खत्म हो जाती हैं। इनकी अराधना फलदायी है। माना जाता है कि मां चंद्रघंटा भक्तों के कष्ट का निवारण शीघ्र कर देती हैं। मां चंद्रघंटा की आराधना से साधक में वीरता-निर्भरता के साथ ही सौम्यता एवं विनम्रता का विकास होता है। साथ ही स्वर में दिव्य, अलौकिक, माधुर्य का समावेश हो जाता है। मां चन्द्रघंटा के साधक और उपासक जहां भी जाते हैं लोग उन्हें देखकर शान्ति और सुख का अनुभव करते हैं। मां चंद्रघंटा की अराधना विधि-विधान के अनुसार करने से साधक समस्त सांसारिक कष्टों से विमुक्त होकर सहज ही परमपद के अधिकारी बन सकते हैं। मां चंद्रघंटा की कृपा से व्यक्ति की सारी बाधाएं हट जाती हैं। जिन लोगों की जन्मकुंडली में शुक्र अशुभ प्रभाव दे रहे हैं, उन्हें मां चंद्रघंटा की उपासना करनी चाहिए। 14 अप्रैल को राम नवमी का पर्व है और उस दिन राम यंत्र की स्थापना अपने घर के मंदिर में करें। पंडित कमल नंदलाल से अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें

PunjabKesariभाग्यांक- 6

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ दिशा- दक्षिण-पूर्व  

राहुकाल- 07:42 ए.एम. से 09:15 ए.एम. तक

रवियोग- 09:44 ए.एम. से 06:07 ए.एम. तक

PunjabKesariविशेष: गौरीपूजा, गणगौर, मत्स्य जयन्ती

PunjabKesariआज का ख़ास उपाय: देवी चंद्रघंटा पर चढ़े 5 कमलगट्टे गुलाबी कपड़े में बांध कर घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में छुपाकर रखें, लव मैरिज में सक्सेस मिलेगी।

PunjabKesariमैरिज एनिवर्सरी का खास उपाय: दंपत्ति स्फटिक की माला से ॐ मदनसुन्दर्यै नमः मंत्र का जाप करे, पारिवारिक खुशहाली आएगी।

PunjabKesariबर्थ डे का खास उपाय: देवी चंद्रघंटा पर चढ़े चंदन के इत्र इस्तेमाल करें, जीवन में गुडलक आएगा।

नवरात्र पूजन में इन अष्टगंधों का करें इस्तेमाल

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News