स्कूल शिक्षा विभाग का एक्शन, लापरवाह शिक्षक को किया निलंबित 16 का काटा वेतन

अशोकनगर: जिले में स्कूल शिक्षा विभाग ने लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ सख्त रवैया बरतते हुए कार्रवाई करनी शुरु की। जिसमें एक के बाद एक शिक्षक पर नजर रखी जा रही है। अब लापरवाही के चलते 35 शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया हैं। इनमें एक शिक्षक के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है। वही 16 शिक्षकों की दो दिन की वेतनवृद्धि काटी गई है।

PunjabKesari

मामला स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित स्कूल चंदेरी ब्लाक के अंतर्गत ग्राम भरियाखेड़ी का है। जिसमें जनवरी माह से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षक विनोद अहिरवार के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है। जबकि पिछले दिनों खैराभान में अनुपस्थित रहने वाले तीन शिक्षकों की 2-2 दिन की वेतन काटी गई है।

PunjabKesari

डीपीसी नीरज शुक्ला ने बताया कि जिले में नए शिक्षा सत्र से जॉयफुल लर्निंग की व्यवस्था शासन के द्वारा लागू की गई है जिसमें प्रत्येक स्कूल को एक हजार रुपए की राशि उनके खातों में भेजी गई है उसके बावजूद भी कई शालाओं में राशि भेजने के बाद भी सामग्री नहीं खरीदी गई है। इसके लिए भी शिक्षकों सचेत किया गया है कि उक्त राशि की सामग्री खरीद ली जाए ताकि जॉयफुल लर्निंग की योजना को अच्छे ढंग से सुचारु किया जा सके।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!