आज अपने घर की इस दिशा में रख दें ये 1 चीज़, होने लगेगी पैसों की बरसात

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 05:17 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज से गुड़ पड़वा का पर्व मनाया जा रहा है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार इस दिन भारतीय नववर्ष की शुरूआत होती है जिसे गुड़ी पड़वा के तौर पर मनाया जाता है। हम आपको इसकी पूजन-विधि और मंत्र आदि तो अपने बाकी के आर्टिकल्स में बता चुके हैं। अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे वास्तु में बताई गई कुछ खास बातों के बारे में-
PunjabKesari, Gudi Padwa, Gudi Padwa 2019
ज्योतिष और वास्तु के अनुसार इस दिन कुछ खास उपाय आदि करने से आपके जीवन में से पैसों की तंगी हमेशा हमेशा के लिए खत्म हो सकती हैं। तो अगर आप भी चाहते हैं कि आप के जीवन में पैसों से संबंधी कोई परेशानी न हो तो हमारे द्वारा आगे बताए जाने वाले उपायों को आज के दिन करना न भूलें।
PunjabKesari, Gudi Padwa, Gudi Padwa 2019
वास्तु के अनुसार गुड़ी पड़वा के दिन कौड़ियों के प्रयोग से आर्थिक परेशानियों का हल कर सकते हैं। कहा जाता है कि समुद्र से प्राप्त की गई ये कौड़ियां मां लक्ष्मी का प्रतीक होती हैं। सामान्यतः ये कौड़ियां सफ़ेद, भूरी, पीली और चितकबरी रंग की होती हैं। तो आइए जानें इसके चमत्कारी उपाय-
PunjabKesari, कौड़ियां
गुड़ी पड़वा के दिन घर की उत्तर दिशा में 11 पीले रंग की कौड़ियों को हरे कपड़े में बांध कर छिपा दें। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान कुबेर प्रसन्न होंगे और आपको धनवान बना देंगे।
PunjabKesari, पीले रंग की कौड़ियों
सुख-समृद्धि लाने के लिए आज के दिन घर के मुख्यद्वार पर 11 कौड़ियों को लाल कपड़े में बांध कर लटका दें। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि तो आती ही है साथ ही घर में कोई भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती।

बुरी नज़र से बचाव करने के लिए गुड़ी पड़वा पर एक पीले रंग की कौड़ी को अपने गले में ताबीज़ की तरह पहनें। ऐसा करने से कोई भी बुरी नज़र आपको छू भी नहीं पाएगी।

देवी लक्ष्मी को खुश करने के लिए गुड़ी पड़वा पूजन के साथ 11 कौड़ियों की भी पूजा करें। इन कौड़ियों को पीले रंग के कपड़े में बांध कर तिज़ोरी में रख दें।
PunjabKesari, कौड़ियों
नवरात्र के तीसरे दिन ऐसे करें मां चंद्रघंटा की उपासना, मिलेगी love में Success (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News