भोपाल गोलीकांड: नाले में पड़े टिफिन से हुआ पर्दाफाश, छात्रों ने बिहार से बुलाए थे शूटर

4/5/2019 1:26:39 PM

भोपाल: शहर के व्यस्त सराफा चौक में पांच दिन पहले लूट के इरादे से मशहूर अग्रवाल ज्वेलर के ड्राइवर को ताबड़तोड़ तीन गोली मारने के सनसनीखेज मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। वारदात को शहर में रहकर पढ़ाई कर रहे छात्रों ने भाड़े के शूटर बुलाकर अंजाम दिया था। हालांकि सोना लूटने के इरादे से की गई इस वारदात में बदमाशों के हाथ सिर्फ बैग में रखे खाने के खाली टिफिन ही लगे थे। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल से अहम सुराग मिलने के बाद तीन आरोपितों को उज्जैन से गिरफ्तार किया है। फरार शूटरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बिहार रवाना हो गई है।

PunjabKesari

पकड़े गए सभी बिहार के रोहतास के रहने वाले है। आई जी जयप्रसाद के अनुसार, इस वारदात को अंजाम देने का रचैयता कृत्यानंद है जो भोपाल से ही एक कॉलेज से एम.फार्मा की पढ़ाई कर रहा था। वो कुछ दिन पहले सराफा व्यापारी के यहां सोने की चैन बनवाने गया उसने देखा कि दुकान में काफी सोना जिसके बाद उसने इस वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई। वह बिहार जाकर अपने साथ 2 और लोगों को लेकर आया और भोपाल ऐशबाग में रहने वाले दो और साथियों को साथ लेकर घटना को अंजाम दिया। एशनगर रहने वाला एक साथी मनीश इंजीनियरिंग का छात्र है।

PunjabKesari
 

जिस दिन इस वारदात को अंजाम दिया गया उस दिन 2 आरोपी मनीश और अभय रैकी में लगे रहे और फिर कृत्यानंद बाइक पर बिहार से आए अपने दो साथी धीरेंद्र उर्फ ठनठन चौबे और मणीरंजन के साथ गया और ड्राइवर पर गोली चला दी। जिस बैग को इन लोगों ने ड्राइवर से छीना था उस बैग में लंचबॉक्स रखे हुए थे और एक गोली इन्ही लंचबॉक्स को चीरते हुए ड्राइवर को लगी थी। जिसके बाद घायल ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

PunjabKesari
 

लेकिन इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद भी उनके हाथ कुछ न लगा क्योंकि बैग में पैसों की जगह कुछ और ही निकला जिसके बाद सभी आरोपी अपने ऐशबाग वाले घर गए। दूसरे दिन उन्होंने बैग को एक नाले में फैंका जिसके बाद कृत्यानंद, मनीश और अभय उजैन निकल गए जबकि गोली चलाने वाले मणीलंजन और धीरेंद्र बिहार भाग गए। उज्जैन के महाकाल मंदिर से कृत्यानंद, मनीश और अभय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि मणीरंजन और धीरेंद्र की गिरफ्तारी के लिए एक टीम को बिहार भेजा गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News