अप्रैल में बदलेगी सितारों की चाल, गुरु व शनि वक्री होंगे

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 01:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

 

जालन्धर (नरेश): शनिवार से शुरू हो रहे विक्रमी संवत के पहले महीने में ही ग्रहों की चाल पलटने वाली है। अप्रैल महीने में बुध व शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे जबकि गुरु व शनि इस महीने वक्री हो रहे हैं। बुध 12 अप्रैल को सुबह 4.40 बजे गुरु की राशि मीन में जाएंगे जबकि शुक्र भी इसी महीने 16 अप्रैल को मीन राशि में गोचर करेंगे। इस लिहाज से बुध व शुक्र दोनों मीन राशि में बैठ कर नीच भंग राज योग का निर्माण करेंगे। दरअसल मीन राशि शुक्र की उच्च राशि है जबकि बुध इस राशि में नीच की स्थिति में आ जाता है लेकिन जिन जातकों की कुंडली में नीच भंग राजयोग बनता है उन्हें जीवन में अपेक्षाकृत ज्यादा सफलता मिलती है।

PunjabKesariइन दोनों ग्रहों के अलावा गुरु इस महीने 10 अप्रैल को वक्री हो जाएंगे और 11 अगस्त को मार्गी स्थिति में आएंगे। गुरु इस दौरान 123 दिन के लिए वक्री अवस्था में ही रहेंगे। गुरु को ज्योतिष में ज्ञान व अर्थ का कारक समझा जाता है। लिहाजा आने वाले 4 महीने में आर्थिक हालातों में ज्यादा सुधार देखने को नहीं मिलेगा। शनि भी इस महीने 30 अप्रैल को वक्री होंगे और 18 सितम्बर को पुन: मार्गी होंगे। शनि की वक्र अवस्था 142 दिन चलेगी। 

PunjabKesariब्रह्मांड में सितारों की इस चाल का जातकों के जीवन पर निश्चित तौर पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन यह प्रभाव जातकों की कुंडली में स्थित ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करेगा। खास तौर पर बुध के नीच राशि में जाने से कारोबार में थोड़ा ठहराव आ सकता है। ग्रहों के बदलाव के अनुसार उपाय करने से जातकों को बेहतर नतीजे मिल सकते हैं लेकिन यह उपाय अपने एस्ट्रोलॉजर की सलाह पर ही करें। —रजिन्द्र बिट्टू, मिट्ठा बाजार जालन्धर

PunjabKesariChaitra Navratri 2019 : Periods के चलते कैसे करें मां की आराधना, जानें खास तरीका

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News