IRCTC नवरात्री के मौके पर दे रहा है Special Offer, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 02:37 PM (IST)

नवरात्रे शुरु होने में अब ज्यादा समय नहीं है। ऐसे में अगर आप मां वैष्णों देवी  के दर्शनों के लिए जाने का प्लेन बना रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छी खबर साबित होगी। आपकी यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने नवरात्रों में विशेष साप्ताहिक ट्रेन की सुविधा दी है। आइए जानते हैं इस ट्रेन के बारे में-

 

मां के भक्तों के लिए ट्रेन

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने 4 अप्रैल से 06521/06522 यशवंतपुर-हजरत निजामुद्दीन-यशवंतपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन का विस्तार श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक करने का फैसला किया है। यह फैसला नवरात्रों के पावन दिनों में देवी मां के दर्शनों के लिए आनेवाले भक्तों की संख्या को ध्यान में रखकर लिया गया है। 

 

ट्रेन का टाइम-टेबल

साउथ सेंट्रल रेलवे की साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, ट्रेन नं.06521 यशवंतपुर-हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन 4 अप्रैल से 20 जून तक प्रत्येक वीरवार को सुबह 6:30 बजे यशवंतपुर से रवाना होगी। यह ट्रेन शनिवार को सुबह 3:50 बजे हजरत निजामुद्दीन से रवाना होगी और उसी दिन शाम 6:50 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी। 

PunjabKesari

 

साप्ताहिक ट्रेन

वापसी के लिए 06522 श्री माता वैष्णो देवी कटरा-यशवंतपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन 8 अप्रैल से 24 जून तक प्रत्येक सोमवार को माता वैष्णो देवी कटरा से सुबह 5:40 बजे प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन अपराह्न 3:00 बजे स्ववंतपुर पहुंचेगी। 

 

यात्रियों के लिए विशेष सुविधा

इस ट्रेन में एसी 2-टियर, तीन एसी 3-टियर, छह स्लीपर क्लास, दो सामान्य श्रेणी और दो विकलांग-अनुकूल द्वितीय श्रेणी कोच उपलब्ध होंगे। अपने विस्तारित मार्ग पर यह ट्रेन नई दिल्ली, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और उधमपुर स्टेशनों पर रुकेगी। 

PunjabKesari
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static