Miami Open: रोजर फेडरर ने रचा इतिहास, करियर का 101वां खिताब जीता

मियामी: 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपनी मास्टर क्लास दिखाते हुए गत चैम्पियंस अमेरिका के जान इस्नर को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से ध्वस्त कर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब चौथी बार जीत लिया। 37 वर्षीय फेडरर के करियर का यह कुल 101वां और 28वां मास्टर्स खिताब है। 

PunjabKesari
खिताबी जीत के बाद फेडरर ने कहा, ‘मेरे लिए यह बेहतरीन सप्ताह रहा है। मैं बहुत खुश हूं। यह सब कुछ अविश्वश्नीय है। मैं यहां पहली बार 1999 में खेला था और 2019 में भी यहीं हूं। यानी 20 साल बाद मियामी में खिताब जीतना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।’ फेडरर और इस्नर के बीच पिछले चार वर्षों में यह चौथा मुकाबला था और दोनों के बीच अब तक हुए आठ मुकाबलों में फेडरर के पास 6-2 की बढ़त हो गई है। 

PunjabKesari
चौथी सीड फेडरर ने रविवार को फाइनल में शानदार शुरुआत करते हुए पहले ही गेम में ही इस्नर की सर्विस तोड़ दी और पहला सेट 24 मिनट में 6-1 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में इस्नर ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन स्विस मास्टर से पार नहीं पा सके। फेडरर ने मैच में कुल 17 विनर दागे। फेडरर ने मुकाबला एक घंटे और तीन मिनट में जीत लिया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!