यहां पहाड़ी दरकने से मकान पर गिरी चट्टानें, मलबे में दबे दंपति को ढाई घंटे बाद किया रेस्क्यू(Video)

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 11:55 AM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला की लग घाटी के बढ़ाई गांव में पहाड़ी दरकने से बड़ी-बड़ी चट्टानें एक मकान पर गिर गई जिससे वह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इतना ही नहीं मकान के अंदर सोए हुए दंपति मलबे में फंस गए। घटना गुरुवार को करीब 9 बजे हुई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस विभाग व आपदा प्रबंधन को सूचना दी।
PunjabKesari

मौके पर पहुंची टीम व अग्निशमन विभाग ने सूझबूझ के साथ लेंटर की छत तोड़ी जिसके बाद मकान के नीचे दबे दंपति को ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला। वहीं उन्हें 108 एंबुलैंस में अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया।
PunjabKesari

दंपति की पहचान सन्नी और ख्यालू देवी मंडी निवासी के रूप में हुई। दूसरे घायल सन्नी को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एबुलैंस का 20 मिनट इंतजार किया लेकिन 20 मिनट के बाद प्राइवेट वाहन को घायल को अस्पताल पहुंचाया। 
PunjabKesari

एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा ने बताया कि करीब नौ बजे के समय डीडीएमए को सूचना मिली की लगघाटी के बढ़ाई में पहाड़ी दरकने से चट्टानें मकान पर गिरी है जिसके नीचे दो लोग दबे हुए हैं और प्रशासन की टीमें तुरंत मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑप्ररेशन शुरू किया।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के द्वारा लोगों को मकान खाली करने के लिए सुबह अलर्ट कर दिया गया था जिसके बावजूद मकान में रहने वाले लोगों ने इसको खाली नहीं किया जिसके बाद पहाड़ी चट्टानें गिरने पर हादसे का शिकार हुए।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि घायलों को प्रशासन की तरफ से फौरी राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पहाड़ी से रूक-रूक कर चट्टानें गिर रही है जिससे अभी खतरा बना हुआ है और लग घाटी की 12 पंचायतों का पहाड़ी से चट्टानें व भूस्खलन गिरने से यातायात बंद हो गया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News