J&K: घाटी में 24 घंटे चार एनकाउंटर-टॉप लश्कर कमांडर समेत 6 आतंकी ढेर, मासूम की मौत

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 01:32 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बांदीपोरा जिलों में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या छह हो गई है। वहीं आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए 10 साल के मासूम की भी मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमामसाहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

बारामुला में एनकाउंटर
जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि तीन जवान घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बारामुला के क्रीरी के कलांतरा में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद पुलिस की विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त रूप से बुधवार शाम घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों के ठिकाने का पता चला जहां से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। उन्होंने कहा कि अंधेरा होने के कारण गत रात अभियान स्थगित कर दिया गया था हालांकि पूरे इलाके की घेराबंदी की गई ताकि आतंकवादी भागने में कामयाब न हो सकें। सुबह होते ही अभियान शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल एक खास क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे जहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोली चलायी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।
PunjabKesari
बांदीपोरा में मुठभेड़
एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दो आतंकवादी बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान गुरुवार को आरंभ हुआ था लेकिन सुरक्षा बलों को सावधानी से काम लेना था क्योंकि आतंकवादियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था। एक पुलिस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि एक आम नागरिक को गुरुवार शाम को बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक की अभियान के दौरान संभवत: मौत हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि मारा गया बंधक 10 साल का मासूम था।
PunjabKesari
सोपोर एनकाउंटर
सोपोर के वारपोरा में भी गुरुवार को सुरक्षाबलों के सर्च अभियान के दौरान आतंकियों ने सेना ने पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की और और एक आतंकी को ढेर कर दिया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News