Air strikes पर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने उठाए सवाल, पूछा- क्या सच में मारे गए 300 आतंकी

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 10:51 AM (IST)

नई दिल्ली: राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुझे हमलों के बारे में ज्यादा तो पता नहीं है लेकिन यह हमेशा होते रहते हैं।  मुंबई में भी हमले हुए थे। हम उस वक्त भी प्रतिक्रिया दे सकते थे और अपने विमान भेज सकते थे, लेकिन वह सही नहीं होता। पित्रोदा ने कहा, मेरे हिसाब से दुनिया से निबटने का यह सही तरीका नहीं है। 

PunjabKesari

पित्रोदा ने कहा कि मुंबई में आतंकवादी हमला हुआ। 26/11 को आठ लोग आए और कुछ कर गए। इसके लिए आप पूरे देश (पाकिस्तान) पर हमला नहीं कर सकते। सैम पित्रोदा ने आगे कहा कि सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग यहां आए और हमला किया, आप पूरे देश के एक-एक नागरिक को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। मेरी नजर में यह सही नहीं है। पित्रोदा ने कहा, 'मैं गांधीवादी हूं। मैं ज्यादा इज्जत और दया देने में विश्वास रखता हूं। मैं निजी तौर पर बातचीत करने में विश्वास रखता हूं। मुझे लगता है कि हमें हर किसी के साथ बातचीत करनी चाहिए। 

PunjabKesari

इसके साथ वही पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाए उन्होंने कहा कि क्या हमने पाकिस्तान में किस पर हमला किया? क्या हमनें वास्तव में 300 लोगों को मारा? उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया खैबर पख्‍तूनख्‍वा में हुए हमले की कोई दूसरी तस्‍वीर दिखा रहा है, ऐसे में भारत की जनता को सच जानने का अधिकार है। उन्‍होंने कहा कि मैने न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स और दूसरे अखबारों की रिपोर्ट पढ़ी है, उसमें कहा गया है कि हमले में कोई भी नहीं मारा गया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News