अमरजीतपुर पक्का कोठा में आवारा कुत्तों का ‘आतंक’

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 08:18 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (अश्विनी): आवारा कुत्तों के आतंक से क्षेत्र में दहशत का माहौल पाया जा रहा है। प्रशासन की ओर से इन कुत्तों को खुले छोड़ देने की जिद लोगों पर भारी पड़ रही है। गत दिनों नजदीकीगांव अमरजीतपुर पक्का कोठा में झारखंड के मजदूर परिवार के 13 वर्षीय बच्चे पर कुत्ते के झुंड की ओर से किए हमले और उसकी मौत के मामले के बाद भी जिला और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी कितने गंभीर हैं।

इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 72 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई अधिकारी न तो पीड़ित परिवार की सुध लेने पहुंचा और न ही प्रशासन की ओर से आवारा कुत्तों को लेकर कोई ठोस प्रबंध नजर आ रहे हैं। पंजाब केसरी की ओर से आवारा कुत्तों संबंधी की गई पड़ताल में पता चला कि विधानसभा क्षेत्र सुल्तानपुर लोधी में 2 हजार से अधिक आवारा कुत्ते हैं। इस संबंधी अलग-अलग गांवों में लोगों के साथ की गई बातचीत में एक गंभीर समस्या सामने आई है। लोगों ने बताया कि आवारा कुत्तों की ओर से अक्सर लोगों पर हमले किए जा रहे हैं। कुत्तों की ओर से बाइक सवारों पर हमले आम बात हो गई है, जिसके कारण कुत्तों से बचने के चक्कर में सैंकड़ों लोग सड़क हादसों का शिकार भी बन चुके हैं। क्षेत्र में आए दिन कुत्तों द्वारा किए जा रहे हमलों से लोग दुखी व सहमे हुए हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात की ओर विशेष तौर पर ध्यान देकर लोगों को राहत पहुंचानी चाहिए। इस गंभीर मामले की ओर प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी आवारा कुत्तों को जीतन जैसे किसी अन्य क्षेत्र निवासी को मौत के घाट उतार सकती है। उधर एस.डी.एम. सुल्तानपुर लोधी रवनीत कौर बल्ल की ओर से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि जल्द ही आवारा कुत्तों की समस्या से निपटारे संबंधी ठोस कदम उठाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News