गोरखपुर में होली के रंग में रंगे CM योगी, हर्षोल्लास के साथ मनाया त्यौहार

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 08:17 AM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ होली मनाई। इस मौके पर पिछले वर्षों के क्रम में परम्परागत ढंग से होली का जूलूस निकला जिसका नेतृत्व गोरक्षपीठाधीश्वर एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। यह दूसरा अवसर था जब गोरक्षपीठाधीश्वर के महंत योगी बतौर मुख्यमंत्री शामिल हुए। योगी के नेतृत्व में भगवान नरसिंह की शोभा यात्रा का जूलूस पूरी शान एवं सौकत से निकला। होलिकादहन के बाद गोरखनाथ मंदिर में आयोजित राम बरात में गोरक्षपीठााधीश्वर शामिल नहीं हो पाए थे क्योंकि वह बुधवार को दिल्ली में पार्टी की संसदीय कार्य समिति की बैठक में भाग लेने गए थे।

PunjabKesariबैठक में भाग लेने के बाद तड़के योगी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और वहां शिवावतारी गोरखनाथ की विधिवत पूजा अर्चना की। उसके बाद उन्होंने ब्रहलीन गुरू अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी की गोरखपुर यह दूसरी होली है। शहर की होली में बतौर मुख्यमंत्री उनकी परंपरागत हिस्सेदारी को लेकर लोगों में खासा उत्साह था। योगी ने घंटाघर पर होली खेलने के बाद प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इस बार की होली भिन्न है क्योंकि इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपनी सामरिक शक्तियों का प्रदर्शन किया। भारत का आज विश्व की अर्थवयवस्था में महत्चपूर्ण स्थान प्राप्त है। उन्होंने लोगों से रंगों के त्यौहार होली को सौहार्दपूर्वक मनाने की अपील की।

PunjabKesariभगवान नरसिंह शोभा यात्रा ..जूलूस.. में मुख्यमंत्री की सुरक्षा पुलिस के लिए कड़ी चुनौती थी, जिसके लिए सुरक्षा के कडे प्रबंध किए गए थे। वर्ष 1945 से निकल रही तकरीबन 5 किलोमीटर लंबी इस शोभा यात्रा का नेतृत्व गोरक्षपीठाधीश्वर करते हैं। रास्ते में घरों की छतों पर खड़े होकर नगरवासी उन पर रंग बरसाते रहे। पीठधीश्वर मुख्यमंत्री हैं लिहाजा पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम कर रखे थे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कमांडो के अलावा 3000 से अधिक पुलिसकर्मी और अन्य जवान तैनात किए गए थे। शोभा यात्रा मार्ग पर सीसीटीवी और ड्रोन केमरे से भी नजर रखी रही थी । रास्तेे के दोनों तरफ घरों की छतों पर सुरक्षाकर्मी तैनात थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static