गांव गोरसियां खान मोहम्मद में रेत माफिया पर वन विभाग की रेड

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 03:49 PM (IST)

सिधवां बेट (चाहल): विधानसभा मतदान के दौरान अकाली दल पर नाजायज माइनिंग के आरोप लगाने वाली कांग्रेस सरकार के राज में भी अवैध माइनिंग का धंधा धड़ल्ले से जारी है। राजनीतिक सरपरस्ती के कारण रेत माफिया के हौसले इतने बलुंद हैं कि अब माफिया ने सरकारी जमीनों में भी माइनिंग करनी शुरू कर दी है, जिसकी ताजा मिसाल गांव गोरसियां खान मोहम्मद में सरकारी जमीन पर हो रही अवैध माइनिंग से मिलती है।

हैरानी की बात यह है कि यह नाजायज काम पिछले 3 दिनों से चल रहा है परंतु माइनिंग व पुलिस विभाग को इस बारे अभी तक कोई भनक नहीं लगी है। आज जब रेत माफिया ने वन विभाग की जमीन में रास्ता बनाकर काम चालू किया तो माइनिंग व वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।वन विभाग टीम ने अवैध माइनिंग के काम को विराम तो लगा दिया है लेकिन खबर लिखे जाने तक पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

वन विभाग ब्लाक अफसर तीर्थ सिंह ने बताया कि विभाग को मिली सूचना के आधार पर आज जब रेंज अफसर मोहन सिंह, माइनिंग अधिकारी सुरजीत सिंह, वन गार्ड अफसर सुखवंत सिंह की मौजूदगी में टीम ने गोरसियां खान मोहम्मद में छापेमारी की तो सरकारी जमीन पर रेत माफिया नाजायज माइनिंग शुरू करने ही लगा था। उन्होंने बताया कि मौके से रेत के साथ भरा टिप्पर, ट्रैक्टर-ट्राली व जे.सी.बी. को जब्त करके पुलिस के हवाले कर दिया गया है और विभाग द्वारा माइनिंग करने व सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने के आरोप में आरोपियों के खिलाफ थाना सिधवां बेट पुलिस को लिखित शिकायत दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News