फरीदानगर के डूबे पोंटून पुल में 7 भैंसें फंस कर मरीं

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 12:51 PM (IST)

पठानकोट/भोआ (कंवल, शारदा, अरुण): पठानकोट के गांव फरीदानगर में पोंटून पुल जो गत दिवस डूब गया था, से पार निकलने की कोशिश में 7 भैंसें फंस कर डूब कर मर गईं। उल्लेखनीय है कि इस नहर पर पक्का पुल बनाया जा रहा है जिसका निर्माण भी जारी है उसे मुकम्मल होने में अभी काफी समय लगेगा। इसी के चलते ही इस नहर पर एक पोंटून (अस्थाई) पुल बनाया गया था जो गत दिनों अचानक बीच में से नहर के पानी में डूब गया था। 

 इस पुल के डूबने से पुल की दूसरी ओर बसे फरीदनगर, नवां पिंड, पपियाल, मुकीमपुर, बगियाल, मिर्जापुर, लाहड़ी, ब्यास लाहड़ी, फतेहपुर, दर्शोपुर, अकालगढ़, डेयरीवाल आदि करीब & दर्जन गांव कट कर रह गए हैं। लोगों की समस्या यह है कि उनको दूसरे किनारे जाने के लिए मजबूरन इस डूबे पुल का ही सहारा लेना पड़ रहा है क्योंकि नहर में पानी का बहाव इतना तेज है कि भीतर में से निकलना सब के बस की बात नहीं है। इसी के चलते आज जब गु’जर समुदाय के सोनू नामक युवक जो नहर के निकट ही रहता है, के पशु इसी बीच में से आधे डूबे पुल के ऊपर से दूसरी तरफ जा रहे थे तो अचानक कुछ भैंसें लोहे के पुल के टूटे भाग में फंस गईं। पानी का बहाव इस कदर तेज था कि पशु पानी को नहीं झेल सके और 7 भैंसें नहर के पानी में डूब कर मर गईं। 

इस संबंधी प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुई जसवंत सिंह, जसबीर सिंह, सुरजीत सिंह, पूर्व सरपंच पपियाल निर्मल सिंह रोशनदीन आदि ने कहा कि नहर में पानी इतना ’यादा है कि यह डूबे हुए अस्थाई पुल के ऊपर से ही गुजर रहा है जिससे ब‘चों को स्कूल जाने के लिए भी काफी मुश्किलें पेश आ रही हैं। उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि नए पुल को अभी बनने में काफी समय लगेगा इसलिए इस अस्थाई पुल को जल्द ठीक करा कर लोगों को पेश आ रही मुश्किलों से निजात दिलाई जाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News