मिशन 2019: BJP की लिस्ट में 250 उम्मीदवारों के नाम फाइनल, आज हो सकता है ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों के ऐलान का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने 250 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं। पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश के करीब 35 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है। साथ ही बिहार की सभी 17 सीटों के लिए भी बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा आज कर सकती है जबकि महाराष्ट्र की 21 सीटों पर भी फैसला हो सकता है। बंगाल के उम्मीवारों के चयन पर भी अभी चर्चा जारी है। वहीं उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा जया प्रदा को उतार सकती है।
PunjabKesari
बंगाल के आसनसोल से बाबुल सुप्रियो चुनाव लड़ेंगे जबकि दार्जिलिंग से एसएस अहलुवालिया को टिकट मिल सकता है। TMC से भाजपा में शामिल हुए सौमित्र खान को भी टिकट दी जा सकती है। इसके अलावा अनुपम हजारा को भी मौका दिया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक में छत्तीसगढ़ की 11 में से 5 सीटों के उम्मीदवारों के नाम भी तय कर लिए गए थे।छत्तीसगढ़ की बाकी सीटों पर फैसला 22 मार्च को हो सकता है।
PunjabKesari
इन सीनियर नेताओं ने खुद वापस लिए अपने नाम
जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के पूर्व सीएम बीसी खंडूरी और बीएस कोश्यारी ने चुनाव नहीं लड़ने का मन बनाया है। दोनों नेता चाहते हैं कि युवाओं को मौका दिया जाए। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र (2014 में देवरिया से जीते) और पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा भी चुनाव नहीं लड़ने के पक्ष में है। ऐसे में सभी की नजरें लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पर हैं कि उनको टिकट मिलेगा या कटेगा। संभावना यह भी है कि ये नेता खुद अपना नाम आगे न बढ़ाएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News