होली के रंगों में रंगा उत्तराखंड, हर्बल रंगों की बढ़ी डिमांड

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 12:27 PM (IST)

देहरादून: देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड (Uttarakhand) में होली (Holi) का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। राज्य में चारों ओर होली की खुमारी छाई हुई है। रंग-गुलाल के साथ मोहल्ले और बाजारों में होल्यारों की टोलियां नजर आ रही हैं। वहीं लोग एक दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Governor Baby Rani Maurya and Chief Minister Trivendra Singh Rawat) ने राज्यवासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं (Heartiest congratulations) दीं हैं।

PunjabKesari

इस दौरान बुधवार (Wednesday) को दून (Doon) में भी जगह-जगह होलिका दहन किया गया। श्रद्धालुओं ने होलिका माता के चारों ओर परिक्रमा कर विधि विधान से पूजा-अर्चना की और खुशहाली की कामना की। इस मौके पर लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। रोली, अक्षत, जौ की बालियों, फूल माला, हल्दी, बताशे, श्रीफल समेत अन्य पूजन सामग्रियों से होलिका का पूजन किया गया। भक्तों ने मंदिरों में दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद लिया। जगह-जगह होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किए गए। पारंपरिक खड़ी और बैठकी होली में पहाड़ी गीत गाए गए। डीजे और ढोल की धुनों पर पर्व की खुशी मनाई गई।

PunjabKesari

होली से पहले बाजारों में भी खरीददारी के लिए खासी भीड़ लगी रही। लोगों ने रंग, गुलाल, पिचकारी, गुब्बारे, मिठाइयों, ड्राइ-फ्रूट्स, खाने-पीने आदि की सामग्रियों की खरीददारी की। बाजार में 40 रुपये से लेकर 12 सौ रुपये तक की बाहुबली, डोरेमॉन, सिन चैन, नोविता, विराट कोहली, कोका कोला, फैंटा आदि पिचकारी बिकीं। हर्बल रंगों की भी खूब डिमांड रही। चेहरे या शरीर पर किसी भी तरह के साइड इफेक्ट ना हो इसके लिए रासायनिक की जगह हर्बल रंग पर जोर दिया जा रहा है। यह त्वचा के लिए फायदेमंद होने के साथ ही खुश्बूदार भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static