कनाडा भेजने का झांसा देकर की साढ़े 7 लाख की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 12:09 PM (IST)

मोगा (आजाद): जिले के नजदीकी गांव घल्लकलां निवासी जगतार सिंह को पत्नी सहित पक्के तौर पर कनाडा भेजने का झांसा देकर टै्रवल एजैंट द्वारा साढ़े 7 लाख रुपए ठग लिए गए। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी टै्रवल एजैंट के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। 
 
जिला पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में जगतार सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह ने कहा कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है। उनके यहां कई बार कथित आरोपी रामकमल जोशी निवासी गांव बुघीपुरा आता-जाता था और कहता था कि मैं खेतीबाड़ी विभाग में तैनात हूं और कई व्यक्तियों को विदेश भेज चुका हूं। गत 25 अगस्त, 2017 को मेरे पिता ने उससे कहा कि वह उसके बेटे तथा पुत्रवधू को भी विदेश भेज दे। उसने कहा कि वह उसके बेटे जगतार सिंह तथा उसकी पत्नी अमनदीप कौर को पक्के तौर पर कनाडा भेज देगा जिस पर 22 लाख रुपए खर्च आएगा। हमने भरोसा करके उसे अपने पासपोर्ट तथा 8 लाख रुपए दे दिए। उस समय हमें कहा गया कि करीब 8-9 महीने में आपका काम होगा, लेकिन समय गुजरने पर जब हमने रामकमल जोशी से बातचीत की तो वह टालमटौल करने लगा। वह कहने लगा कि वह तुम्हें अकेले ही कनाडा भेज देगा लेकिन उसने मुझे भी नहीं भेजा। 

हमने पंचायत के माध्यम से भी बात की तो उसने कहा कि वह उन्हें धीरे-धीरे करके पैसे वापस कर देगा पर वह उन्हें विदेश नहीं भेज सकता जिसके बाद उसने हमारे पासपोर्ट वापस कर दिए और 50 हजार रुपए खाते में डाल दिए जबकि साढ़े 7 लाख रुपए नहीं दिए। इसके बाद उसने न तो हमें कनाडा भेजा और न ही हमारे पैसे वापस किए जिस पर हमने पुलिस को शिकायत पत्र दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News