बच्चों को संस्कारवान बनाना जरूरी : मेयर

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 11:24 AM (IST)

करनाल(ब्यूरो): मेयर रेनूबाला गुप्ता ने कहा है कि बच्चों को शुरू से ही विजनरी और संस्कारवान बनाना जरूरी है। यह काम विद्यांजलि स्कूल द्वारा कुशलता से किया जा रहा है। उन्होंने बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना की।  वह विद्यांजलि प्ले स्कूल द्वारा आयोजित स्थापना दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में बोल रही थीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता लिबर्टी के एम.डी. शम्मी बंसल ने की। अतिथियों का स्वागत स्कूल की संचालिका हिमानी बंसल, पल्लवी सिंगला और वैभव बंसल ने किया। इस अवसर पर मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी तथा लिबर्टी के एम.डी. शम्मी बंसल ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को विकसित करने के लिए उन्हें संस्कारित करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जो संस्कार बचपन में बच्चों में डाले जाते हैं वह बड़े होकर उनमें रहते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा करते हुए कहा कि बच्चों को इनसे प्रेरणा लेना चाहिए। इस अवसर पर प्राचार्या ने सालाना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। बच्चों ने देश भक्ति से ओतप्रोत वंदे मातरम की प्रस्तुति दी। 

बच्चों ने स्वच्छता को वरदान बताते हुए कहा कि इससे देश बदल रहा है। इस अवसर पर वैभव बंसल, हिमानी बंसल और पल्लवी सिंगला ने बच्चों को संबोधित किया। इस अवसर पर बच्चों के साथ उनके अभिभावक मौजूद थे। खासतौर पर मेधावी बच्चों को सम्मानित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static