SC Voters को रिझाने में जुटे राजनीतिक दल, CM जयराम ने सम्मेलन में कांग्रेस पर कसा तंज(Video)

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 11:24 AM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): देश में लोकसभा चुनावों की तारीख तय होते ही अब सभी राजनीतिक दलों ने वोटरों को रिझाना शुरू कर दिया है। ताकि लोकसभा चुनावों के बाद वह अपनी सरकार बना सके। इसी उद्देश्य के चलते भारतीय जनता पार्टी ने भी प्रदेश में मंडल स्तर पर अनुसूचित जाती सम्मेलन शुरू कर दिए हैं और प्रदेश में अनुसूचित जाति के वोट बैंक को भी अपनी ओर खींचना शुरू कर दिया है। इन सम्मेलनों प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत भाजपा के बड़े नेता भी शामिल हो रहे है। पर्यटन नगरी मनाली के साथ लगते पतलीकुहल में भी अनुसूचित जाति मोर्चा मनाली मंडल का भव्य सम्मेलन आयोजित किया गया।
PunjabKesari

इस सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं बैजनाथ के विधायक मुल्कराज प्रेमी, मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा सहित अन्य बड़े नेताओं ने भी शिरकत की। सम्मेलन में जहां भाजपा के नेताओं द्वारा अनुसूचित जाति मोर्चा को सरकार द्वारा दिए गए लाभों की जानकारी दी गई। वही अनुसूचित जाति को पार्टी का सबसे बड़ा सहयोगी भी बताया। गौर रहे की इस समय प्रदेश की सबसे हॉट सीट बनी मंडी संसदीय क्षेत्र में करीब 37% वोट बैंक अनुसूचित जाति का है और इस सम्मेलन के बहाने भाजपा ने उस वोट बैंक को अपनी ओर खींचने का भी काम किया है। भाजपा द्वारा प्रदेश स्तर पर ऐसे सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है ताकि अनुसूचित जाति का सहयोग भी उन्हें इन लोकसभा चुनावों में मिल सके।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि एक समय था जब अनुसूचित जाति का वोट सिर्फ कांग्रेस को ही जाता था और कांग्रेस पार्टी इन्हें अपना एक बड़ा वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करती थी। लेकिन अब समय बदल गया है और अनुसूचित जाति के लोगों ने भाजपा को अपना सहयोग देना शुरू कर दिया है। जिसके चलते देश में सबसे ज्यादा सांसद भी अनुसूचित जाति के हैं और प्रदेश में भी 13 विधायक अनुसूचित जाति से संबंध रखते हैं। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों को भी पता लग गया है कि कांग्रेस ने सालों तक उन्हें सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया और उनके विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। भाजपा ने उन्हें सम्मान दीया और इनके विकास को आगे बढ़ाने में भी मदद की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News