बिजली हाईटेंशन लाइनें शिफ्ट करने को लेकर लोकनिर्माण मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 10:46 AM (IST)

गुडग़ांव: पटेल नगर क्षेत्र स्थित आवासों के ऊपर से गुजर रही बिजली की हाईटेंशन लाइनों को शिफ्ट करने का काम अधर में अटका हुआ है। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से कई क्षेत्रवासी अपनी जान से हाथ भी धो बैठे हैं। मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद भी यह लाइन शिफ्ट नहीं की गई है, जिससे क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त होता जा रहा है। इसी को लेकर क्षेत्रवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल सामाजिक संस्था मानव आवाज की अगुवाई में प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह से मिला और उन्हें ज्ञापन देकर मांग की गई कि घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन बिजली की लाइन को हटाया जाए।

हालांकि लोकनिर्माण मंत्री ने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त किया है कि वह इस संबंध में शीघ्र कार्यवाही कराएंगे। संस्था के संयोजक अभय जैन ने बताया कि विद्युत प्रसारण निगम ने पटेल नगर निवासियों के साथ धोखा किया है, क्योंकि विद्युत प्रसारण निगम केवल एक 66 केवी लाइन को हटाने की बात कर रहा है जबकि वास्तव में 2 अन्य 66 केवी लाइन क्षेत्रवासियों के लिए घातक सिद्ध हो रही हैं और दुर्घटनाएं इनके कारण ही हुई हैं। उन्होंने बताया कि गत वर्ष 21 जुलाई को मुख्यमंत्री ने इन लाइनों को हटाने के आदेश दिए थे।

सितम्बर माह में सरकारी मंजूरी के बाद नगर निगम ने 4 करोड़ 10 लाख रुपए का चैक हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम को दे दिया था, लेकिन बिजली निगम के ढुलमुल रवैये के कारण 6 माह बाद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। बिजली निगम के अधिकारियों का कहना है कि केवल पावर हाऊस से सेक्टर15 लाईन को हटाने के लिए ही धनराशि जमा कराई गई है। 2 अन्य 66 केवी लाइनों को हटाने के लिए नगर निगम से कोई धनराशि प्राप्त नहीं हुई है। बिजली निगम व नगर निगम की खींचातानी का खामियाजा क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static