3 देशों के पासपोर्ट लेकर घूम रहा था भगोड़ा नीरव मोदी, रेसिडेंसी कार्ड भी बरामद

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 10:48 AM (IST)

लंदन: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी के पास तीन पासपोर्ट हैं। लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद  उसे शहर के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां उसने तीन पासपोर्ट होने का दावा किया। लंदन पुलिस (स्काटलैंड यार्ड) ने भारतीय जांच एजेंसियों की तरफ से कारोबारी को गिरफ्तार किया है। 
PunjabKesari

नीरव मोदी के वकीलों की टीम की अगुवाई कर रहे जार्ज हेपबर्न स्काट ने अदालत से जमानत के लिये आग्रह करते समय कई यात्रा दस्तावेज होने की बात कही। जमानत अर्जी को जिला न्यायाधीश मारी मैलोन ने खारिज कर दिया। भारतीय एजेंसियों ने 48 वर्षीय हीरा कारोबारी का पासपोर्ट को रद्द कर दिया था। उसके पास जो पासपोर्ट हैं, उसमें एक अब मेट्रोपोलिटन पुलिस के पास है, दूसरा पासपोर्ट ब्रिटेन के गृह विभाग के पास पड़ा है। इसकी समयसीमा समाप्त हो चुकी है। तीसरा पासपोर्ट ब्रिटेन के ड्राइविंग एंड व्हीकल लाइसेंसिंग आथोरिटी के पास है। 

PunjabKesari
अदालत को यह भी बताया गया कि नीरव मोदी के पास पासपोर्ट के अलावा कई निवास कार्ड भी हैं। इनमें से कुछ की मियाद समाप्त हो गयी है। उसके पास जिन देशों के निवासी (रेसिडेंसी) कार्ड हैं, उनमें संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर तथा हांगकांग के हैं। यह अभी साफ नहीं है कि करीब 2 अरब डालर के मनी लांङ्क्षड्रग आरोप का सामना कर रहे हीरा कारोबारी के पास कैसे इतने पासपोर्ट आये। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News