नीरव मोदी के जल्द से जल्द प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के साथ बातचीत कर रहा है भारत : विदेश मंत्रालय

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 12:37 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत ने बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की लंदन में ब्रिटेश अधिकारियों द्वारा की गई गिरफ्तारी का स्वागत किया है और कहा कि वह जल्द से जल्द उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के साथ बातचीत कर रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले को लेकर लगातार ब्रिटेन से संपर्क में बना हुआ है। कुमार ने कहा, "हम इस बात का स्वागत करते हैं कि वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट के क्रम में ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव मोदी को गिरफ्तार कर लिया है।" इस बीच भाजपा ने गिरफ्तारी की सराहना करते हुए इसका श्रेय भारतीय जांच एजेंसियों एवं नरेंद्र मोदी नीत सरकार की "राजनीतिक शक्ति" को दिया।
PunjabKesari
पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार भगोड़े हीरा कारोबारी के प्रत्यर्पण की याचिका पर ईमानदारी से आगे बढ़ रही है और उन्होंने कहा कि भारत की वैश्विक महत्ता एक "महत्त्वपूर्ण कारक" है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को देने से इनकार कर दिया और कहा कि यह गिरफ्तारी केंद्र ने पहले से तय की हुई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News