चुनावों में पंजाब-हिमाचल की पुलिस करेगी संयुक्त कदमताल, सीमाओं पर लगेंगे 25 बैरियर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 10:27 PM (IST)

ऊना: लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हिमाचल और पंजाब की सीमाओं पर दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा संयुक्त तौर पर 25 नाके लगाए जाएंगे। इनमें से 14 नाके अकेले होशियारपुर जिला की हदों के साथ लगाए जाएंगे। इन पर सी.सी.टी.वी. कैमरों की सहायता से भी नजर रखी जाएगी। यह फैसला पंजाब के होशियारपुर के जहानखेला में पंजाब और हिमाचल पुलिस की रेंज लेवल इंटर स्टेट बार्डर मीटिंग में लिया गया है। इस मीटिंग में जहां पंजाब के होशियारपुर, जालंधर और कपूरथला के आला पुलिस अधिकारी मौजूद रहे, वहीं इसमें हिमाचल से आई.जी. धर्मशाला अतुल फुलझेले, एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल और एस.पी. ऊना दिवाकर शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे।

आरोपियों को पकड़ने के लिए बेहतर रणनीति बनाने की भी योजना तैयार

बैठक में लोकसभा चुनावों के दौरान दोनों राज्यों में बेहतर तालमेल स्थापित रखने पर बल दिया गया और आंतरिक सूचनाओं के प्रेषण को भी सहमति जताई गई।  नशे से जुड़े मामलों में भी तालमेल स्थापित करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए बेहतर रणनीति बनाने की भी योजना तैयार की गई। इसके अलावा पंजाब में मौजूद हिमाचल से वांछित आरोपियों को हिमाचल पुलिस के हवाले करने को लेकर भी चर्चा की गई।

ऊना कॉलेज में लिया चुनावों की तैयारियों का जायजा

ऊना में एस.पी. दिवाकर शर्मा, डी.एस.पी. हैडक्वार्टर अशोक वर्मा की मौजूदगी में पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए आई.जी नॉर्थ जोन अतुल फुलझेले ने बताया कि हिमाचल और पंजाब के पुलिस अधिकारियों में बैठक हुई है और विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई है। चुनावों में दोनों राज्यों की पुलिस बेहतर तालमेल के साथ काम करेगी। इससे पहले आई.जी. अतुल फुलझेले ने ऊना कॉलेज पहुंचकर चुनावों की तैयारियों का भी जायजा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News