कार्यालय में महिला से दुर्व्यवहार मामले में नया मोड़, महिला के खिलाफ घुमारवीं थाने में शिकायत दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:38 PM (IST)

घुमारवीं: पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले एक सरकारी कार्यालय में महिला के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में एक नया मोड़ आया है। इस मामले में शिकायतकर्ता महिला के खिलाफ भी पुलिस थाना घुमारवीं में शिकायत दी गई है। बताते चलें कि इस कार्यालय में चपड़ासी पद पर कार्यरत महिला ने एक व्यक्ति के खिलाफ  गंभीर आरोप लगाए थे कि उसने अधीक्षक के कमरे में अधीक्षक के समक्ष उसके साथ मारपीट की तथा उसके कपड़े तक फाड़ डाले। महिला का आरोप था कि इस व्यक्ति ने उसे कहा कि वह उसे नौकरी करना सिखा देगा।

व्यक्ति ने अधीक्षक के माध्यम से दर्ज करवाया मामला

इसी मामले में मामले के आरोपी ने कार्यालय के अधीक्षक के माध्यम से पीड़ित महिला के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस को जो शिकायत पत्र दिया गया है वह कार्यालय के अधीक्षक द्वारा दिया गया है। इस शिकायत पत्र पर कुछ लोगों के हस्ताक्षर भी करवाए गए हैं। इस शिकायत पत्र में महिला के आचरण पर भी प्रश्न उठाया गया है। शिकायत पत्र में कहा गया है कि उक्त महिला का व्यवहार सभी के प्रति ऐसा ही है।

बी.डी.ओ. के कमरे में घटित हुआ था मामला

पुलिस को दी शिकायत में कहा गया है कि यह वाक्या बी.डी.ओ. के कमरे में घटित हुआ है। शिकायतकर्ता का कहना है कि वह महिला को नलवाड़ी मेले में लगाई ड्यूटी के बारे में अवगत करवा रहा था। शिकायत में कहा गया है कि महिला ने उत्तर दिया कि वह इस पत्र को सुबह प्राप्त करेगी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि महिला ने उसे जूतों से पीटा। शिकायत में यह भी कहा गया है कि महिला ने कुर्सी पर बैठकर अपने कपड़े फाड़ लिए। महिला के खिलाफ  यह भी कहा गया है कि अगले दिन महिला ने हाजिरी रजिस्टर में छुट्टी का आवेदन डाला और चली गई।

पुलिस कर रही मामले की छानबीन

उधर, पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि अधीक्षक ने उसे आरोपी के चंगुल से छुड़ाया था लेकिन अब मामला कुछ और ही बनता नजर आ रहा है क्योंकि इस मामले में अधीक्षक ने ही महिला के खिलाफ  शिकायत पुलिस थाना घुमारवीं में दर्ज करवा दी है।  डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने बताया कि महिला की शिकायत पर मामले के आरोपी के खिलाफ  भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 355 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि महिला के खिलाफ  भी पुलिस थाना घुमारवीं में शिकायत आई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News